logo-image

IRCTC दे रहा है लेह-लद्दाख घूमने का मौका! हवाई यात्रा के साथ इतना होगा खर्चा

IRCTC Leh ladakh Tour Package 2022: आईआरसीटीसी इच्छुक लोगों को लेह- लद्दाख घूमने का मौका दे रही है. आप अपने खर्चों को मैनेज कर इस टूर पैकेज का लाभ ले सकते हैं.

Updated on: 10 Jul 2022, 10:14 AM

highlights

  • 13 अगस्त से 20 अगस्त तक का होगा टूर
  • हवाई यात्रा के अलावा खाने की व्यवस्था रहेगी

नई दिल्ली:

IRCTC Leh ladakh Tour Package 2022: शहर की गर्मी से दूर पहाड़ी इलाकों में कुछ दिन बिताने का मन है तो ये खबर आपका दिन बनाने वाली है. भारत सरकार आपको गोल्डन चांस दे रही है. आप अपने खर्चों को मैनेज कर इस टूर पैकेज का लाभ ले सकते हैं. दरअसल आईआरसीटीसी इच्छुक लोगों को लेह- लद्दाख घूमने का मौका दे रही है. आइए इस टूर पैकेज से जुड़ी सारी अहम बातों पर नजर डाल लेते हैं. 

कितना होगा खर्च
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के लिए आपको प्रति व्यक्ति  43,910 रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा इस खर्च पर आपको 7 रात और 8 दिन का टूर करवाया जाएगा. पैकेज में वैली, लेह, नुब्रा, टटुर्क और पैंगोंग की सैर करवाने की बात कही गई है.

क्या- क्या मिलेगा पैकेज में
आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपके लिए फ्लाइट की टिकट शामिल रहेगी. इसके अलावा रुकने की व्यवस्था और 7 ब्रेकफास्ट, 6 लंच और 7 डिनर की सुविधा भी दी जाएगी. खास बात ये कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्रियों को ट्रेवल इंश्योरेंस और इमरजेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी.

क्या नहीं मिलेगा
लेह- लद्दाख के इस टूर पैकेज में दूसरे खर्चों को शामिल नहीं किया गया है. अगर टूर के दौरान आप कैमल राइडिंग और बाइक राइडिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए खुद की जेब से पैसे खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ेंः हर एक को Credit Card कितने रखने चाहिए, जानें कितने क्रेडिट कार्ड रखना होता है सही

ऐसे बुक करें अपना टूर पैकेज
यात्रा के लिए इच्छुक यात्री अपना टूर पैकेज बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट itctctourism.com पर जाकर पैकेज की बुकिंग करनी होगी. ऑफलाइन बुकिंग करना चाहते हैं तो नजदीकी आईआरसीटीसी रिजनल ऑफिस जाकर भी अपने टूर- पैकेज की बुकिंग करवा सकते हैं. ध्यान रखें टूर के सात दिन पहले टिकट कैंसिल करवाते हैं तो आपको रिफंड की कोई राशि नहीं दी जाएगी लेकिन 21 दिन पहले टिकट कैंसिल करने पर 70 प्रतिशत अमाउंट वापिस ले सकते हैं. बता दें टूर की डेट अगले महीने 13 अगस्त को तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए लिंक https://irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=EGA016 पर विजिट कर सकते हैं.