logo-image

IRCTC दे रहा पशुपतिनाथ के दर्शन का मौका, ऐसे करें बुकिंग

IRCTC Tour Package: जनवरी का माह घूमकड़ी करने के लिहाज से सबसे मुफीद माना जाता है. यदि आप भी हाल-फिलहाल में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 05 Jan 2023, 03:58 PM

highlights

  • किफायदी टूर पैकेज के साथ उठाएं पिकनिक का लाभ 
  • आईआरसीटीसी दे रहा सस्ते में नया साल मनाने का अवसर   

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: जनवरी का माह घूमकड़ी करने के लिहाज से सबसे मुफीद माना जाता है. यदि आप भी हाल-फिलहाल में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने घूमाने के साथ दर्शन लाभ का भी प्लान बनाया है. जिसमें आप कम बजट में दोनों का आनंद ले सकते हैं. टूर पैकेज में आपको नेपाल घूमने का मौका मिलेगा. साथ भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने का भी सौभाग्य प्राप्त होगा. आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज में 5 रात और 6 दिन का टाइम रखा है. 

यह भी पढ़ें : SBI Credit Card धारकों की आई मौज, 6 जनवरी से मिलेंगे ये फायदे

नेपाल में यहां घूमने का मिलेगा मौका 
आपको बता दें कि नेपाल भारत का पडौसी देश है. नेपाल के काफी संख्या में लोग भारत में रहते हैं. घूमने की अगर बात करे तो नेपाल शानदार प्लेस है. यहां दर्जनों धार्मिक स्थल हैं. जिनके दर्शन करने के लिए खासकर भारत के लोग जाते रहते हैं. यही नहीं नेपाल को भगवान ने शानदार प्रकृति भी निहित की है. नॅाटिफिकेशन के मुताबिक  IRCTC आपके लिए 5 रात और 6 दिन का नेपाल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है.

इतना आएगा खर्च 
IRCTC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक नेपाल की सैर करने के लिए टूरिस्टों को कम से कम  42,310 रुपये पे करने होंगे. इसी धनराशि में आपको आने-जाने से लेकर तमाम सुविधाएं आईआरसीटीसी दे कहा है. जैसे ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर के साथ होटल में ठहरने की व्यवस्था IRCTC की ही जिम्मेदारी रहेगी. इसके अलावा गाइड व सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी भी उपरोक्त धनराशि में ही इंक्लूड़ है. 

मध्यप्रदेश के इंदौर शुरू होगा टूर 
IRCTC के इस टूर पैकेज के लिए  42,310 रुपए का खर्च सबसे कम रखा है. टूर पैकज में होटल, लोकल ट्रांसपोर्ट, खाना यानी 5 दिन का ब्रेकफास्ट भी शामिल है. वहीं टूर पैकेज की शुरुआत इंदौर से की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हैं. टूर के लिए बुकिंग शुरू की जा चुकी है.