logo-image

IRCTC बुक कर रहा है भारत की इन जगहों पर 600 रुपए में आलिशान होटल रूम

जानकारों के मुताबिक आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए मात्र 600 रुपए में होटल बुक करने का फैसला लिया है. ये दरअसल एक तोहफा है.

Updated on: 19 May 2022, 08:36 PM

New Delhi:

IRCTC हमेशा लोगों के लिए हर बार कोई न कोई ऑफर निकालती रहती है. कभी दिवाली पर तो कभी होली पर. लेकिन अब भरतीये रेलवे ने भारत के कई हिस्सों की यात्रा प्रक्रिया को और आसान बनाने के लिए एक बार फिर से लोगों के लिए कुछ नई पेशकश शुरू की हैं. जानकारों के मुताबिक आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए मात्र  600 रुपए में होटल बुक करने का फैसला लिया है. ये दरअसल एक तोहफा है. गर्मियों में अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो आप इस वेबसाइट पर जाकर होटल बुक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- अब हेलमेट पहनने पर देना होगा 2000 का जुर्माना, मोटरसाइकिल वाले हो जाएं सावधान

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर आप डील्स एंड डिस्काउंट देख सकते हैं. यहां पर आपको 2 लोगों के लिए भी रूम बुक कर सकते हैं. मेहमानों को नाश्ते के लिए रूम की अलग से कीमत देनी होगी और अगर आप नाश्ते का विकल्प नहीं चुनते हैं, तो कीमत में बदलाव हो सकता है.

किन-किन जगहों पर है होटल बुकिंग की सुविधा

आईआरसीटीसी द्वारा होटल बुकिंग की सुविधा भारत के विभिन्न हिस्सों में उपलब्ध है. इंदौर, नई दिल्ली, दीघा, मदुरै, हरिद्वार, कटरा और रायपुर जैसे स्थानों पर आप होटल बुक कर सकते हैं. होटल बुक करने के लिए आप उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं और सभी प्रकार की जानकारी वेबसाइट पर आपको देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- PM Mudra Yojana के तहत मिलेगा बिना किसी गारंटी के लोन, ऐसे उठाएं फायदा