News Nation Logo
Breaking
Banner

Indian Railway-IRCTC: मुंबई से श्रीनगर के लिए IRCTC ने पेश किया शानदार टूर पैकेज, जानिए खास बातें

Indian Railway-IRCTC: IRCTC के इस टूर पैकेज की शुरुआत 25 सितंबर और 26 सितंबर 2021 से होगी. इसके अलावा इस टूर पैकेज में 5 रात और 6 दिन का सफर शामिल होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Aug 2021, 04:04:44 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • IRCTC ने मुंबई से जम्मू-कश्मीर जाने के लिए 6 दिन के टूर पैकेज का ऐलान किया
  • IRCTC के इस टूर पैकेज की शुरुआत 25 सितंबर और 26 सितंबर 2021 से होगी

नई दिल्ली :  

Indian Railway-IRCTC: अगर आप जम्मू-कश्मीर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी IRCTC ने मुंबई से जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) जाने के लिए 6 दिन के टूर पैकेज (Tour Package) का ऐलान किया है. IRCTC के इस टूर पैकेज की शुरुआत 25 सितंबर और 26 सितंबर 2021 से होगी. इसके अलावा इस टूर पैकेज में 5 रात और 6 दिन का सफर शामिल होगा. पर्यटक मुंबई से चलकर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग, सोनमर्ग, श्रीनगर और पहलगाम जैसी जगहों का लुत्फ उठा सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: ATM से खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा, RBI ने बैंकों के ऊपर उठाया ये सख्त कदम

टूर पैकेज की क्या है शुरुआती कीमत
IRCTC ने मुंबई से जम्मू-कश्मीर के इस टूर पैकेज की शुरुआती कीमत 27,300 रुपये तय किए हैं. IRCTC ने इसकी पूरी जानकारी साझा की है. ऐसे में अगर आप जम्मू-कश्मीर जाने की योजना बना रहे हैं तो अभी से इसकी प्लानिंग शुरू कर दीजिए. 

पहला दिन 
IRCTC ने इस टूर पैकेज को 6 दिन में बांटा हुआ है. पर्यटक यात्रा के पहले दिन इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से मुंबई से श्रीनगर जाएंगे. श्रीनगर पहुंचने पर यात्रियों को शंकराचार्य मंदिर ले जाया जाएगा. श्रीनगर में यात्रियों को डल झील की हाउसबोट में ठहरने का इंतजाम होगा. दोपहर के समय को आराम के लिए रखा गया है. वहीं शाम के समय में डल लेक में पर्यटक अपने खर्च पर शिकारा की सवारी का आनंद उठा सकेंगे. रात के खाने का इंतजाम हाउसबोट में ही रहेगा.
 
दूसरा दिन
दूसरे दिन पर्यटक श्रीनगर में सुबह का नाश्ता करने के बाद पहलगाम जाएंगे. पर्यटक अवंतीपुरा खंडहरों, बेताब वैली, अरु वैली और चंदनवाड़ी का आनंद उठा सकेंगे. पहलगाम में पर्यटकों के लिए भोजन और रात में ही ठहरने का इंतजाम रहेगा. 
  
तीसरा दिन 
पहलगाम में सुबह का नाश्ता करने के बाद यात्री गुलमर्ग जाएंगे. गुलमर्ग में पर्यटक स्थानीय नजारों को देख सकेंगे और गोंडोला राइड के लिए सैलानियों पैसे खर्च करने पड़ेंगे. गुलमर्ग में घूमने फिरने के बाद यात्री वापस श्रीनगर चले जाएंगे. यात्री रात में होटल में ही रुकेंगे और वहीं पर भोजन की व्यवस्था रहेगी.

चौथा दिन 
चौथे दिन पर्यटक श्रीनगर में सुबह का नाश्ता करने के बाद सड़क के रास्ते सोनमर्ग के लिए जाएंगे. बता दें कि समुद्र तल से 2,800 मीटर की ऊंचाई पर सोनमर्ग स्थित है. पर्यटकों को रात में श्रीनगर की ओर वापस लौटना है. श्रीनगर में पर्यटकों के लिए होटल में ठहरने का इंतजाम रहेगा.

यह भी पढ़ें: SBI Gold Loan: यहां जानिए एसबीआई गोल्ड लोन पाने का सबसे आसान तरीका

पांचवा दिन 
श्रीनगर में पांचवें दिन नाश्ते के बाद पर्यटक श्रीनगर में स्थानीय जगहों का लुत्फ उठा सकेंगे. पर्यटक मुगल गार्डन के निशात बाग, चश्मेशाही और शालीमार गार्डन का आनंद उठा सकेंगे. पर्यटक शाम को श्रीनगर में शॉपिंग कर सकेंगे.  

छठा दिन 
श्रीनगर से सुबह नाश्ता करने के बाद मुंबई के लिए पर्यटक रवाना हो जाएंगे. होटल से चेकआउट करने के बाद यात्री श्रीनगर एयरपोर्ट जाएंगे.

First Published : 11 Aug 2021, 03:59:30 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.