logo-image

SBI Gold Loan: यहां जानिए एसबीआई गोल्ड लोन पाने का सबसे आसान तरीका

SBI Gold Loan: जानकारी के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को काफी कम ब्याज पर गोल्ड लोन ऑफर कर रहा है.

Updated on: 07 Aug 2021, 08:39 AM

highlights

  • एसबीआई की ओर से सबसे कम डॉक्यूमेंट पर यह गोल्ड लोन ऑफर किया जा रहा है
  • कस्टमर्स एसबीआई के पास सिक्के के साथ ज्वैलरी भी गिरवी रख सकते हैं

नई दिल्ली :

SBI Gold Loan: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में गोल्ड लोन (Gold Loan) की मांग में भी भारी इजाफा देखने को मिला है. जानकारी के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को काफी कम ब्याज पर गोल्ड लोन ऑफर कर रहा है. बता दें कि एसबीआई की ओर से सबसे कम डॉक्यूमेंट पर यह गोल्ड लोन ऑफर किया जा रहा है. कस्टमर्स एसबीआई के पास सिक्के के साथ ज्वैलरी भी गिरवी रख सकते हैं. गौरतलब है कि कोरोना काल में इमरजेंसी की स्थिति में तत्काल पैसा पाने के लिए सोना सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है.

यह भी पढ़ें: हिट एंड रन सड़क (Hit&Run) दुर्घटनाओं के लिए मुआवजा राशि 2,00,000 रुपये तक बढ़ाने का प्रस्ताव

YONO SBI के कस्टमर्स अपने अकाउंट से कर सकते हैं आवेदन
YONO SBI के माध्यम से कस्टमर्स को गोल्ड लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और इसके कई फायदे भी हैं. एसबीआई योनो (YONO SBI) के कस्टमर्स को अपने योनो अकाउंट में लॉगिन करना होगा. उसके बाद होम पेज पर सबसे ऊपर बाईं ओर स्थित मेन्यू (तीन लाइन) पर क्लिक करना होगा. उसके बाद गोल्ड लोन के विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर अप्लाई नाउ पर क्लिक करना होगा. बता दें कि ड्रॉपडाउन (होम टाइप, व्यवसाय प्रकार) में उपलब्ध अन्य सभी जानकारियों के साथ ज्वैलरी का विवरण (प्रकार, मात्रा, कैरेट और शुद्ध वजन), शुद्ध मासिक आय की जानकारी के साथ आवेदन जमा करना होगा. इसके अलावा शाखा पर ज्वैलरी ले जाकर भी लोन लिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: अगस्त के अंत तक आ सकती है डिजिटल लेंडिंग पर आरबीआई पैनल की रिपोर्ट

एसबीआई गोल्ड लोन का फायदा आय के स्थिर स्रोत के साथ 18 वर्ष से ज्यादा आयु के व्यक्ति जिनमें पेंशनभोगी भी शामिल हैं उठा सकते हैं. गोल्ड लोन के लिए आय का कोई प्रमाण आवश्यक नहीं है. गोल्ड लोन के लिए फोटो की दो प्रतियों के साथ गोल्ड लोन के लिए आवेदन और पते के प्रमाण के साथ पहचान का प्रमाण होना चाहिए. गोल्ड लोन के तहत न्यूनतम 20 हजार रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये का लोन लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में एसबीआई ग्राहकों को 7.5 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर पर गोल्ड लोन ऑफर कर रहा है और गोल्ड लोन की अवधि 36 महीने है.