logo-image

IRCTC: इंडियन रेलवे दे रहा शानदार टूर पैकेज, छुट्टियों में करें इन जगहों की सैर

दिसंबर माह शुरू हो चुका है. इसी माह क्रिसमस की छुट्टी भी आने वाली है. इसको लेकर अभी से IRCTC ने तैयारी कर ली है. इंडियन रेलवे ने अमृतसर सैर के लिए शानदार टूर पैकेज बनाया है.

Updated on: 05 Dec 2021, 08:15 PM

highlights

  • छुट्टियों को देखते हुए IRCTC ने की प्लानिंग 
  • यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हो सकेगी
  • टूर पैकेज के लिए आपको महज 5,780 रुपये करने होंगे खर्च

नई दिल्ली :

दिसंबर माह शुरू हो चुका है. इसी माह क्रिसमस की छुट्टी भी आने वाली है. इसको लेकर अभी से IRCTC ने तैयारी कर ली है. इंडियन रेलवे ने अमृतसर सैर के लिए शानदार टूर पैकेज बनाया है. अगर आपके पास ज्यादा छुट्टियां नहीं बची हैं, तो आप पंजाब का सबसे बड़ा शहर अमृतसर आपके घूमने के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है. पंजाब हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जो कि सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासतों से भरा हुआ है. पांच नदियों की यह धरती हमेशा से ही सैलानियों को आकर्षित रही है. अमृतसर की सैर के लिए इंडियन रेलवे ने 5,780 रुपए का टूर पैकेज तैयार किया है.

यह भी पढ़ें : अब Google भी भरेगा आपकी जेब, ऐसे आएंगे अकाउंट में 74000 रुपए

आपको बता दें कि अमृतसर यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी. सैलानी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस द्वारा अमृतसर पहुंचेंगे. अमृतसर रेलवे स्टेशन से सैलानियों को होटल ले जाया जाएगा. होटल में कुछ देर आराम करने के बाद शाम को यात्री वाघा बॉर्डर की सैर के लिए जाएंगे. वाघा बॉर्डर देखने के बाद वापस यात्री होटल पहुंचेंगे. इसकी अलगी सुबह सैलानी नाश्ता करके स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) का दर्शन करके जलियांवाला बाग देखने के लिए जाएंगे. इसके बाद सैलानी वापस होटल लौटेंगे और दोपहर के लंच के बाद अमृतसर रेलवे स्टेशन से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

इस टूर पैकेज में आपको अमृतसर और वापसी का टिकट स्वर्ण शताब्दी में टिकट कराया जाएगा. ऑन बोर्ड ब्रेकफास्ट, रेलवे स्टेशन से एसी गाड़ी से ड्रॉप सर्विस, एसी रूम में ठहरने की सुविधा, भोजन की सुविधा और साइटसीन के लिए एसी गाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए IRCTC ने लिखित निर्देश जारी करते हुए स्टाफ को भी सुचित कर दिया है.