logo-image

अब Google भी भरेगा आपकी जेब, ऐसे आएंगे अकाउंट में 74000 रुपए

Google Scholarships: अब कोई और नहीं बल्कि गूगल Google भी आपकी जेब में पैसा डालने जा रहा है. गूगल स्कॅालशिप (Google Scholarships) के माध्यम से आप पूरे 74000 रुपए एक पल में जीत सकते हैं.

Updated on: 05 Dec 2021, 05:52 PM

highlights

  • गूगल स्कॅालरशिप के चलते बना सकते हैं करियर
  • किसी भी कॅालेज में होना चाहिए आपका ग्रेजुएशन में एडमीशन
  • google की संबंधित वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं अप्लाई 

नई दिल्ली :

Google Scholarships: अब कोई और नहीं बल्कि गूगल Google भी आपकी जेब में पैसा डालने जा रहा है. गूगल स्कॅालशिप (Google Scholarships) के माध्यम से आप पूरे 74000 रुपए एक पल में जीत सकते हैं. उसके लिए आपका दाखिला किसी भी कॅालेज में ग्रेजुएशन में होना जरूरी है. इस स्कॉलरशिप के तहत आप टेक्निकल फील्ड में अपना करियर बना सकते हैं. बता दें कंपनी यह मौका सिर्फ महिलाओं को दे रही है, जिसमें आपको 10 दिसंबर 2021 तक अप्लाई करना है. ये उन महिलाओं के लिए सुनहरा अवसर है जो टेक्नीकल क्षेत्र में अपना जीवन संवारना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के झंझट से मिलगी मुक्ति, सरकार लेने जा रही ये बड़ा फैसला

दरअसल, गूगल (Google)ने इस स्कॉलरशिप के तहत महिलाओं को 1000 डॉलर यानी 74000 रुपये देने की योजना बनाई है. इसके लिए सिर्फ वहीं महिलाएं आवेदन कर सकती हैं जिन्होंने कंप्यूटर साइंस में डिग्री ले रखी हो. अगर आप इस स्कॉलरशिप हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो साल 2021-22 के तहत (Bachelor Degree) हेतु किसी कॉलेज संस्थान में regular student के रूप में आपका नाम रजिस्टर्ड होना चाहिए. इसके साथ ही (Asia Pacific) कंट्री में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी में कैंडिडेट का 2nd year होना अनिवार्य है. यही नहीं स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट को अपने पुराने प्रोजेक्ट, कम्युनिटी एंगेजमेंट और एकेडमिक ट्रांसक्रिप्ट से रिलेटिड सीवी भी जमा करना भी अनिवार्य है.

कैसे करें अप्लाई 
Google Scholarship 2021 में अप्लाई करने के लिए आपको गूगल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वहां आपको होम पेज पर स्कॅालरशिप वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. अब यहां पर आपको (Generation Google Scholarship) (Asia Pacific) पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Scholarship Details के नीचे Apply Now पर क्लिक करें. इसे क्लिक करने के बाद आपको (Application Create) करना होगा. आपको इस फॉर्म को सही सही भरना है और सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड कर दें. इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर फार्म को सब्मिट कर दें.