logo-image

IRCTC को कैंसल करनी पड़ी MMTS सेवा, Agnipath Scheme के विरोध के चलते लिया फैसला

Agnipath Scheme: केन्द्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का विरोध देश के हर हिस्से में हो रहा है. बिहार व पिथौरागढ़ से तो चौकाने वाली तस्वीरें सामने आ रही है. बिहार के छपरा में स्टूडेंट्स ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया.

Updated on: 17 Jun 2022, 05:16 PM

नई दिल्ली :

Agnipath Scheme: केन्द्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का विरोध देश के हर हिस्से में हो रहा है. बिहार व पिथौरागढ़ से तो चौकाने वाली तस्वीरें सामने आ रही है. बिहार के छपरा में स्टूडेंट्स ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. जिससे पूरे देश का रेलवे सिस्टम प्रभावित हुआ. आनन-फानन में रेलवे को लगभग 200 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ी. ताजा जानकारी के मुताबिक अब आईआरसीटीसी ने MMTS सेवा भी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई है. समाचार एजेंसी एनआईए की खबर के मुताबिक देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन के चलते हैं कुल 200 से अधिक ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित हुई है जबकि 35 से ट्रेनों को कैंसिल किया गया है और 13 ट्रेनों की दूरी को छोटा कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : अब सड़क किनारे खड़े वाहन की तस्वीर भेजने पर मिलेंगे 500 रुपए, नितिन गडकरी ने की घोषणा

आपको बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे ने छात्रों के विरोध के कारण कुल 8 ट्रेनों को कैंसिल किया है. इसमें 12335 मालदा टाउन, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस & 12773 हावड़ा,  न्यू दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन जैसी लंबी दूरी की ट्रेनें शामिल हैं, वहीं, उग्र प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण मध्य रेलवे ने मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम से जुड़ी सभी ट्रेनों को फिलहाल कैंसिल कर दिया है. वहीं बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ देश के कई इलाकों में छात्रों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. उत्तर प्रदेश के बलिया में सुबह-सुबह रेलवे स्टेशन पर जाकर छात्रों ने रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और वहां खड़ी एक ट्रेन में आग लगी दी. वहीं बिहार की बात करे, तो प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस के एसी कोच को आग के हवाले कर दिया.

दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना के सिकंदराबाद में भी ट्रेनों पर छात्रों ने अग्निपथ योजना के विरोध में पत्थरबाजी की और आग के हवाले कर दिया. छात्रों की उग्र प्रदर्शन के कारण देश में जगह-जगह यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इसी के चलते रेलवे को अपनी mmts सेवा को बैन करना पड़ा.