logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC : इन बड़े तीर्थ स्थलों के दर्शानार्थियों के लिए खुशखबरी, IRCTC ने किया टूर पैकेज लॅान्च

IRCTC Tour Packages: अगर आप भी देश के सभी बड़े तीर्थों के दर्शन एक ही टूर में करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको एकसाथ सभी बड़े तीर्थों के दर्शन करने का मौका दे रहा है.

Updated on: 15 Jan 2024, 12:05 PM

highlights

  • टूर पैकेज के दौरान मिलेंगी तमाम  सुविधाएं, इन तीर्थ स्थलों के कर सकते हैं दर्शन
  • इच्छुक भक्त आज ही कर सकते हैं वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक
  • एक साथ देश के सभी बड़े तीर्थों के दर्शन करने का मिल रहा है मौका

 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Packages: अगर आप भी देश के सभी बड़े तीर्थों के दर्शन एक ही टूर में करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको एकसाथ सभी बड़े तीर्थों के दर्शन करने का मौका दे रहा है. वो भी बहुत ही किफायती टूर  पैकेज में..आपको बता दें कि शिरडी दर्शन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, ज्योतिर्लिंग यात्रा, बालाजी दर्शन के साथ दक्षिण भारत यात्रा, दक्षिण भारत यात्रा, दक्षिण भारत आस्था यात्रा, द्वारकाधीश ज्योतिर्लिंग यात्रा, जगन्नाथ धाम यात्रा, तमिलनाडु आदि सभी तीर्थों के दर्शन आप एक ही टूर में सकते हैं.. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojna: लीक हुई पीएम निधि की 16वीं किस्त मिलने की तारीख, ये तीन काम जरूरी

क्या रहेगा शेड्यूल ?
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने देव दर्शन टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसके माध्यम से आप शिरडी दर्शन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, ज्योतिर्लिंग यात्रा, बालाजी दर्शन के साथ दक्षिण भारत यात्रा, दक्षिण भारत यात्रा, दक्षिण भारत आस्था यात्रा, द्वारकाधीश ज्योतिर्लिंग यात्रा, जगन्नाथ धाम यात्रा एक ही टूर में कर सकते हैं. इसके अलावा  शिरडी दर्शन, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, ज्योतिर्लिंग यात्रा, बालाजी आदि के दर्शन भी कर सकते हैं. पैकेज में अपनी सीट बुक करने के लिए आज ही अपनी सीट बुक सकते हैं... 

यह भी पढ़ें : Rule Change: 1 फरवरी क्यों है आपके लिए खास, इन नियमों में होगा बदलाव, जेब पर पड़ेगा असर

मिलेंगी तमाम सुविधाएं 
आपको बता दें कि टूर पैकेज में कई तरह की सेवाएं मिलती हैं, जिनमें परिवहन, आवास, भोजन आदि शामिल हैं. आप अपनी इच्छा अनुसार टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं. इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही आप आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी अपनी सीट बुक कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये अलग-अलग टूर पैकेज हैं. अपनी इच्छा अनुसार आप अपना टिकट बुक सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि सभी रूट्स की ट्रेनें जनवरी और फरवरी में ही यात्रा की शुरूआत करेंगी. वहीं ये सभी यात्राएं धार्मिक हैं. इसलिए पिकनिक मनाने वालें अन्य पैकेज को सर्च करें. आपको बता दें कि जनवरी व फरवरी माह दर्शनार्थियों व सैलानियों के लिए मुफीद होता है.