logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC: ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शनार्थियों के लिए खुशखबरी, IRCTC ने लॅान्च किया टूर पैकेज

Jyotirlinga Darshan Tour Package: अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में ज्योतिर्लिंग दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शनार्थियों के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 12 Apr 2024, 03:26 PM

highlights

  • टूर पैकेज के दौरान मिल रही है तमाम प्रकार की सुविधाएं
  • आईआरसीटीसी ने ली खाने-पीने से लेकर रुकने तक की पूरी जिम्मेदारी
  • मध्यप्रदेश ज्योतिर्लिंग दर्शन के नाम से पैकेज किया गया डिजाइन

नई दिल्ली :

Jyotirlinga Darshan Tour Package: अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में ज्योतिर्लिंग दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शनार्थियों के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधाएं भी मिल रही हैं. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको भोपाल, ओंकारेश्वर, सांची और उज्जैन घुमाया जाएगा. इस टूर पैकेज में आपको दोनों साइड के किराए के अलावा खाने-पीने  व रुकने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. इसके अलावा लोकल में घूमने के लिए टैक्सी की चिंता करने की भी आपको जरूरत नहीं है.  साथ ही आईआरसीटीसी ने इसका खर्च भी बहुत ही किफायती रखा है, ताकि कोई भी बजट के चलते दर्शन कैंसिल न कर सके. 

यह भी पढ़ें : अब महंगा होगा मोबाइल रिचार्ज कराना, तीन साल बाद दूरसंचार कंपनियों ने की प्लानिंग

टूर पैकेज की खास जानकारी
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम MADHYA PRADESH JYOTIRLINGA DARSHAN है. आपको बता दें कि  भोपाल, ओंकारेश्वर, सांची और उज्जैन घूमने के लिए ये शानदार टूर पैकेज है.  टूर पैकेज में आपको  ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के अलावा भी कई शानदार जगहें घूमने के लिए मिलेंगी. ऐसे में आपको आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को मिस नहीं करना चाहिए. टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो 5 रात और 6 दिन निर्धारित किया गया है.  साथ ही इस टूर पैकेज के कोड की बात करें तो इस टूर पैकेज का कोड SHR097 है.  साथ ही आपको बता दें कि स टूर की शुरुआत 17 अप्रैल 2024 को हैदराबाद से हो रही है. आईआरसीटीसी ने खासकर हैदराबाद के लोगों के लिए ये टूर पैकेज डिजाइन किया है. 

इतना आएगा खर्च
इस पैकेज में आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने की सुविधा भी मिल रही है. साथ ही पैकेज का लुत्फ आप 3 अप्रैल और 10 अप्रैल और 17 अप्रैल को उठा सकते हैं. वहीं पैकेज की खास बात ये है कि आपको इंश्योरेंस की सुविधा मिल रही है. मध्य प्रदेश की इस यात्रा में आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी पर 33,350 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी पर 26,700 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 25,650 रुपये चुकाने होंगे.  अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी अपनी सीट बुक कराई जा सकती है.