logo-image

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सितंबर के पहले हफ्ते में IndiGo 8 नई घरेलू उड़ान शुरू करेगा

इंडिगो (IndiGo) का कहना है कि 1 सितंबर 2021 से लखनऊ-जयपुर, दिल्ली-लखनऊ और इंदौर-लखनऊ के बीच नई उड़ानों का संचालित किया जाएगा. वहीं 5 सितंबर से दिल्ली और देहरादून को जोड़ने वाली उड़ानें संचालित की जाएंगी.

Updated on: 27 Aug 2021, 09:14 AM

highlights

  • 1 सितंबर से लखनऊ-जयपुर, दिल्ली-लखनऊ और इंदौर-लखनऊ के बीच नई उड़ानें संचालित होंगी
  • 5 सितंबर 2021 से दिल्ली और देहरादून को जोड़ने वाली नई उड़ानों को संचालित किया जाएगा

नई दिल्ली :

सितंबर के पहले हफ्ते के दौरान इंदौर, देहरादून और लखनऊ समेत विभिन्न शहरों को जोड़ने वाली 8 नई घरेलू उड़ानें इंडिगो (IndiGo) शुरू करने जा रही हैं. इंडिगो का कहना है कि 1 सितंबर 2021 से लखनऊ-जयपुर, दिल्ली-लखनऊ और इंदौर-लखनऊ के बीच नई उड़ानों का संचालित किया जाएगा. वहीं 5 सितंबर से दिल्ली और देहरादून को जोड़ने वाली उड़ानें संचालित की जाएंगी. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार का कहना है कि इन 8 नई उड़ानों से गंतव्य तक पहुंच में सुधार होगा और जयपुर, देहरादून, दिल्ली, लखनऊ और इंदौर से यात्रा की बढ़ती मांग को भी पूरा किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: पटना से नई दिल्ली के बीच दौड़ेगी Tejas Express, जानिए कब से हो सकती है शुरू

बता दें कि पिछले दिनों इंडिगो की संयुक्त अरब अमीरात जाने वाली उड़ानें एक हफ्ते के लिए रद्द कर दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडस्ट्री के सूत्रों का आरोप है कि इंडिगो ने कुछ यात्रियों को जिन्होंने UAE में प्रवेश करने के लिए यात्रा परीक्षण मानदंडों का उल्लंघन किया था को यात्रा की मंजूरी दी थी. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि खाड़ी देश के लिए सभी उड़ानें परिचालन मुद्दों के कारण रद्द कर दी गई थीं. परिचालन संबंधी मुद्दों के कारण, संयुक्त अरब अमीरात के लिए इंडिगो की सभी उड़ानें 24 अगस्त, 2021 तक रद्द कर दी गई थीं. बयान में आगे कहा गया था कि एयरलाइन ने सभी यात्रियों को इसको लेकर सूचित कर दिया था.

इंडिगो ने ग्वालियर को अपना 70वां घरेलू गंतव्य घोषित किया
क्षेत्रीय संपर्क को मजबूत करने के लिए एयरलाइन प्रमुख इंडिगो ने ग्वालियर को अपना 70वां घरेलू गंतव्य घोषित कर दिया है. एयरलाइन 1 सितंबर से ग्वालियर से दिल्ली और इंदौर के लिए सीधी उड़ानों के लिए एटीआर विमानों का संचालन करेगी. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि ग्वालियर के साथ सीधा संबंध 6ई नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत में शहर की समग्र हवाई पहुंच को भी मजबूत करेगा. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, हम अपनी दुबली, स्वच्छ उड़ान मशीनों पर सस्ती, समय पर, सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.