News Nation Logo

इंडिगो (IndiGo) रद्द उड़ानों के यात्रियों को 31 जनवरी तक टिकट का पैसा लौटाएगी

इंडिगो (IndiGo) की ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं. इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर क्रेडिट शेल बनाया था.

Bhasha | Updated on: 07 Dec 2020, 03:05:35 PM
IndiGo

इंडिगो (IndiGo) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Flight Ticket Cancellation: इंडिगो (IndiGo) ने अपनी रद्द उड़ानों (Flight Cancel) के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा की है. ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं. इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर क्रेडिट शेल बनाया था.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड में 5 चीजों में अपडेट कराने के लिए नहीं चाहिए कोई डॉक्यूमेंट

करीब 1,000 करोड़ रुपये के रिफंड से संबंधित कामकाज को किया पूरा 
क्रेडिट शेल का इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है. एयरलाइन ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपये के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है. यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90 प्रतिशत है. इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया था.

यह भी पढ़ें: भारत बंद: जानिए किसे मिलेगी छूट और क्या रहेगा बंद

चूंकि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुक गया था, इसलिए हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे. दत्ता ने कहा कि अब परिचालन शुरू होने तथा हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार के बाद हमारी प्राथमिकता रद्द उड़ानों के यात्रियों का पैसा लौटाने की है. दत्ता ने कहा कि हम 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Dec 2020, 02:44:26 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.