News Nation Logo
Banner

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, त्यौहारी सीजन में 200 और ट्रेनें शुरू करेगा रेलवे

Indian Railway-IRCTC: रेलवे (Railway) ने 15 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक के त्यौहारी सीजन (Festive Season) में 200 और ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

IANS | Updated on: 02 Oct 2020, 09:14:49 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: त्यौहारी सीजन (Festive Season Trains) में यात्रा करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे बोर्ड (Railway Board) के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव (Vinod Kumar Yadav) ने कहा है कि रेलवे (Railway) ने 15 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक के त्यौहारी सीजन (Festive Season) में 200 और ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रा हो सकती है महंगी, केरोसीन हुआ सस्ता, जानिए क्या है नई कीमत

25 मार्च को सभी तरह की पैसेंजर, मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए कर दिया गया था रद्द
रेलवे ने 25 मार्च को सभी तरह की पैसेंजर, मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों को कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया था. सभी रूटों पर सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रह हैं. इसके अलावा रेलवे ने दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई थीं.

यह भी पढ़ें: बदल गए आम आदमी से जुड़े ये 10 नियम, रोजमर्रा पड़ेगा सीधा असर

लोगों को असुविधा से बचाने के लिए शुरू कर रहे हैं और ट्रेनें
यादव ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने विभिन्न जोनल प्रबंधकों से बात की और उनसे पूछे कि त्यौहारी सीजन में लोगों को असुविधा से बचाने के लिए कितनी ट्रेनों की जरूरत है तो हमारे सामने करीब 200 का आंकड़ा आया. इसी आधार पर हम त्यौहारी सीजन में इससे कहीं अधिक ट्रेनें चलाने का फैसला कर चुके हैं.

First Published : 02 Oct 2020, 09:14:49 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो