logo-image

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, इन ट्रेनों में यात्रियों को फिर मिलेगा लजीज खाना

रेलवे ने ट्रेनों में बंद कैटरिंग की सुविधा को फिर से शुरु करने का फैसला किया है. कोरोना महामारी के कारण ट्रेनो में ये सुविधा बंद कर दी गई थी.

Updated on: 24 Nov 2021, 10:49 PM

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के कारण भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में कैटरिंग की सुविधा को बंद कर दिया था. अब रेलवे ने इस सुविधा को दोबारा चालू करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि रेलवे ने कुछ ही ट्रेनों के लिए कैटरिंग सुविधा को शुरु करने का निर्णय़ लिया है. रेलवे बोर्ड ने बुधवार को कहा कि उसने शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान ट्रेनों कैटरिंग की सुविधा को शुरु करने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने चलाई जीप, देखें विडियो

आपको बता दें कि मार्च 2020 में जब कोरोना महामारी पीक पर थी तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने महामारी की रोकथाम के लिए गाइडलाइन जारी की थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में खाना बनाने के साथ ही एसी बोगियों में कंबल, तकिया और चद्दर की सुविधा को बंद कर दी थी. जून 2020 में महामारी कंट्रोल होने के बाद विशेष ट्रेनें तो शुरू की गई लेकिन कैटरिंग की सुविधा सीमित स्तर पर शुरू की गई थी. आपको बता दें कि पेंट्री कार सेवा तो पूरी तरह से ठप थी. यही कारण है कि राजधानी, शताब्दी, हमसफर सहित लंबी दूरी की अन्य ट्रेनों में सफर करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें: क्या तूफान से पहले की शांति है शाहरुख खान की चुप्पी, NCB के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई!

रेलवे ने कैटरिंग की सुविधा को शुरु करने का फैसला तो ले लिया है, लेकिन एसी के टिकट पर सफर करने वालों को कंबल, तकिया और चादर की सर्विस कब बहाल होगी इस इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.