logo-image

Indian Railways: छठ पर्व पर नहीं होगी सीट की समस्या, रेलवे ने चलाई छठ स्पेशल ट्रेनें

Chhath Puja: दिवाली के बाद छठ पूजा महापर्व रूप में मनाया जाता है. आज यानि 28 अक्टूबर से ये पर्व शुरू हो चुका है. छठ का महापर्व (Chhath Puja) 4 दिनों तक चलता है. ऐसे में ट्रेनों में काफी रस देखने को मिलता है.

Updated on: 28 Oct 2022, 06:28 PM

नई दिल्ली :

Chhath Puja: दिवाली के बाद छठ पूजा महापर्व रूप में मनाया जाता है. आज यानि 28 अक्टूबर से ये पर्व शुरू हो चुका है. छठ का महापर्व (Chhath Puja) 4 दिनों तक चलता है. ऐसे में ट्रेनों में काफी रस देखने को मिलता है. लेकिन इस बार रेलवे ने दिवाली और छठ पर्व (Diwali and Chhath festival) पर स्पेशल ट्रेनें चलाकर लोगों को काफी सहुलियत दी है. दिवाली के बाद छठ पर्व का भी रेलवे ने विशेष ध्यान रखा है. छठ स्पेशल ट्रेनों की शुरूआत 28 अक्टूबर को नई दिल्ली व निजामुद्दीन स्टेशन से चुकी है. ये स्पेशल ट्रेनें 2 नवंबर तक चलाई जाएंगी. ताकि यात्रियों को आने-जाने में कोई भी समस्या न हो. 

यह भी पढ़ें : Google Pay दे रहा है शानदार दिवाली ऑफर, आप भी जीत सकते हैं फ्री में 200 रुपए

आपको बता दें कि दिवाली व भाईदूज का त्योहार कल ही समाप्त हुआ है. ऐसे में लाखों की संख्या में लोग दिवाली मनाकर काम पर लौट रहे हैं. जिसके चलते सभी स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है. समस्या  को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने करीब एक दर्जन छठ स्पेशल ट्रेनें और चलाने का फैसला लिया है. ताकि छठ पर्व पर घर जाने वाले लोगों को आराम सीट मुहैया हो सके. आइये जानते हैं छठ पर कौनसी स्पेशल ट्रेन रेलवे ने चलाई है. ज्यादा जानकारी के लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. इलके अलवा टोल फ्री नंबर 139 पर भी कॅाल कर सकते हैं.