logo-image

Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, 3 जून तक इन ट्रेनों को किया कैंसिल

Indian Railways: अगर आप इन रूटों पर रेल की यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि रेलवे ने 3 जूत तक कम दूरी की इन रूटों पर चलने वाली आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है.

Updated on: 25 May 2022, 04:47 PM

नई दिल्ली :

Indian Railways: अगर आप इन रूटों पर रेल की यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि रेलवे ने 3 जूत तक कम दूरी की इन रूटों पर चलने वाली आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है. आपको बता दें कि लखनऊ-मेरठ-लखनऊ एक्सप्रेस (Lucknow-Meerut-Lucknow Express) और काठगोदाम-मुरादाबाद-काठगोदाम स्‍पेशल ट्रेनों (Kathgodam-Moradabad Express Special Train) को दोनों दिशाओं में कैंसिल करने के आदेश हैं. इन ट्रेनों के कैंसिल करने का कारण रेलवे ने अपरिहार्य बताया है. इसलिए हाल-फिलहाल में यात्रा करने वाले यात्री लिस्ट चैक करने के बाद ही घर से निकलें, ताकि परेशानी का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के बाद चीनी भी हो सकती है सस्ती, सरकार ने एक्सपोर्ट पर लगाई रोक

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुताबिक लखनऊ-मेरठ-लखनऊ एक्सप्रेस (Lucknow-Meerut-Lucknow Express) और काठगोदाम-मुरादाबाद-काठगोदाम स्‍पेशल ट्रेनों (Kathgodam-Moradabad Express Special Train) को दोनों दिशाओं में कैंसिल किया जा रहा है. नीचे कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट दी गई है. इसे देखकर ही यात्रा का कार्यक्रम तय करें.

यह भी  पढ़ें : अब पर्सनल कार का नहीं लगेगा toll tax, सरकार का बड़ा फैसला

कैंसिल रहने वाली ट्रेनों की सूची 
-लखनऊ से 25 मई से 02 जून, 2022 तक चलने वाली 22453 लखनऊ-मेरठ एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी.
-मेरठ से 25 मई से 03 जून, 2022 तक चलने वाली 22454 मेरठ-लखनऊ एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी.
-काठगोदाम से 24 मई से 02 जून, 2022 तक चलने वाली 05331 काठगोदाम-मुरादाबाद स्‍पेशल ट्रेन कैंसिल रहेगी.
-मुरादाबाद से 24 मई से 02 जून, 2022 तक चलने वाली 05332 मुरादाबाद-काठगोदाम स्‍पेशल ट्रेन कैंसिल रहेगी.