News Nation Logo

Indian Railways: IRCTC ने यात्रियों को दिया तोहफा, चलेंगी 51 स्पेशल ट्रेन

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 21 Dec 2022, 03:36:16 PM
train23

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • क्रिसमस व नए साल पर नहीं होगी सीट की परेशानी 
  • फेस्टीवल सीजन को ध्यान में रखते हुए लिए रेलवे ने फैसला

नई दिल्ली :  

Indian Railway Special Train: क्रिसमस व नए साल पर आपको रेल में सीट की समस्या नहीं आएगी. क्योंकि रेलवे ने नए साल पर 51 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. केरल सहीत कई राज्यों से होकर गुजरेंगी. जिससे देश के लाखों यात्रियों को फायदा होगा. आपको बता दें कि क्रिसमस आने में सिर्फ 4 दिन बाकी  है.  क्रिसमस व नए साल पर भी कुछ लोग अपने घर पहुंचकर त्योहार मनाते हैं.  जिसके चलते ट्रेनों में रस हो जाता है. लेकिन इस बार रेलवे ने पहले ही इसका इंतजाम कर दिया है. ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें : EPFO: देश के 6 करोड़ पीएफ सब्सक्राइबर्स की आई मौज, इतनी बढ़कर हो जाएगी पेंशन

आपको बता दें कि रेलवे ने ये ट्रेन केरल के लिए चलाने की घोषणा की है. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 17 स्पेशल ट्रेनें केरल में ही कई स्थानों से चलाई जाएगी. दक्षिण रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक केरल में विभिन्न जोनल के लिए ये ट्रेनें चलेंगी. वहीं 34 चक्कर ट्रेनों को साउथ रेलवे जोन में चलाया जाएगा. कुल 51 सर्विस ट्रेनें क्रिसमस और नए साल के उपलक्ष्य में चलाई जाएंगी. ताकि किसी को भी ट्रेन में सीट की समस्या न आए. रेलवे ने इसकी वेबसाइट पर इसकी जानकारी अपलोड कर दी है. ताकि यात्रियों को अपनी ट्रेन का पता रहे.

22 दिसंबस से लेकर 2 जनवरी तक
रेलवे के मुताबिक क्रिसमस और नए साल के उपलक्ष्य में चलने वाली कुल 51 ट्रेनें 22 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी 2023 तक चलाई जाएंगी. जैसे ही क्रिसमस और नए साल का रस खत्म हो जाएगा. उसके बाद ट्रेनों को बंद कर दिया जाएगा. वहीं आपको बता दें कि स्पेशल ट्रेनों में भी रेलवे यात्रियों से सामान्य दिनों में चलने वाली ट्रेनों के जितना ही किराया लेगा. रेलवे ने 51 ट्रेन का टाइम टेबल भी घोषित कर दिया है. गुरुवार से आप स्पेशल ट्रेनों में सफर का आनंद ले सकते हैं.

First Published : 21 Dec 2022, 03:36:16 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.