News Nation Logo

Indian Railways: IRCTC ने आज फिर कैंसिल की 133 ट्रेन, यहां देखे डिटेल्स

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 11 Oct 2022, 11:04:13 AM
train

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कुछ ट्रेनों को शड्यूल किये जाने की भी सूचना तो 15 ट्रेनों के किये गये रूट डायवर्ट 
  • ट्रेनों के रख-रखाव और साफ-सफाई ही आ रहा कैसिंल करने का कारण सामने 

नई दिल्ली :  

Indian Railways: अगर आप कहीं ट्रेन से सफर का प्लान कर रहे हैं तो सावधान होकर घर से बाहर निकलें. क्योंकि रेलवे आज फिर 133 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. साथ ही कुछ ट्रेनों के शड्यूल करने व कुछ के स्टेशन बदलने की भी सूचना है. इसके अलावा 15 ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया गया है. टिकट बुक करने या घर से निकलने से पहले रेलवे का लेटेस्ट अपडेट देखकर ही निकलें. हो सकता है आपकी ट्रेन भी कैंसिल ट्रेनों की सूचि में शामिल हो. ट्रेन कैंसिल करने के पीछे रेलवे की ओर से साफ-सफाई और रख-रखाव ही कारण बताया जा रहा है. आइये  देखते हैं कैंसिल ट्रेनों की अपडेट लिस्ट.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दिन खत्म, आज लॅान्च होगी पहली fuel flex car

आपको बता दें कि रेलवे प्रतिदिन कैंसिल व रूट डायवर्ट ट्रेनों की सूचि भी जारी करता है. आप आधिकारिक वेबसाइट  (https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes) पर जाकर भी ताजा अपडेट देख सकते हैं. इसके लिए आप सबसे पहले रेलवे की साइट खोलें. इसके बाद आपको स्‍क्रीन के दाएं टॉप पैनल पर दिख रही तीन लाइनों वाले मेन्यू बटन पर क्लिक करना है.  Exceptional Trains लिखा दिखाई देगा, इसपर क्लिक करें. वहीं आपको कैंसिल ट्रेन का विकल्प दिखाई देगा. जिस पर क्लिक करते ही कैंलिस ट्रेनों की सूचि आपकी स्क्रिन पर आ जाएगी.

आपको बता दें कि समय-समय पर रेलवे अपनी पटरियों की जांच के सा ट्रेनों की साफ-सफाई के लिए ट्रेनों को कैंसिल करता है. लेकिन दिवाली के अवसर पर ट्रेनों का कैंसिल होना मुश्किल में डाल सकता है. वहीं कैंसिल ट्रेनों की सूचि में सबसे ज्यादा यूपी और बिहार की बताई जा रही है. इसलिए किसी भी समस्या से बचने के लिए आपको अपनी ट्रेन का स्टेटस देखकर ही निकलना चाहिए.

First Published : 11 Oct 2022, 11:04:13 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.