News Nation Logo
Banner

Indian Railways: IRCTC ने फिर रद्द कीं 4 ट्रेनें, कुछ का टाइम टेबल भी बदला, देखें लिस्ट

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Nov 2022, 06:32:46 PM
train23

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रेलवे ने ट्रेनें कैंसिल करने के पीछे तकनीकि कारणों का दिया हवाला
  • घर से निकलने से पहले चैक करें अपनी ट्रेन का नाम व नंबर 

नई दिल्ली :  

Indian Railways: यदि आप हाल-फिलहाल यात्रा करने की सोच रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं. क्योंकि शुक्रवार को भी रेलवे ने आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल (trains canceled)की हैं. साथ ही इतनी ही ट्रेनों का टाइम टेबल भी बदला (time table also changed)है. यही नहीं कैंसिल होने वाली ट्रेनें 21 नवंबर तक कैंसिल होने की बात भी कही है. इसलिए घर से निकलने से पहले एक बार दक्षिण पश्चिम रेलवे (South Western Railway) द्वारा जारी कैंसिल ट्रेनों की सूची जरूर चेक कर लें. अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं. रेलवे ने ट्रेन कैंसिल होने के पीछे तकनीकी कारणों का हवाला दिया है.

यह भी पढ़ें : इन राशन कार्डधारकों की आई मौज, अब फ्री मिलेगा तेल, नमक व चना

ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल 
दक्षिण पश्चिम रेलवे द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक 19 से लेकर 21 नवंबर तक कुलेम से वास्को-डा-गामा के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या   07379 रद्द रहेगी. वहीं इन्हीं शहरों के बीच चलने वाली ड़ी संख्या- 07380 भी रद्द कर दी गई है. इसके अलावा वास्को-डा-गामा साप्ताहसिक एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 17322 1 को शेड्यूल कर दिया गया है.  23 नवंबर को कुलेम से वास्को-डा-गामा के लिए प्रस्थान करने वाली ट्रेन को भी रिशेड्यूल करने की बात कही गई है.

बताई वजह 
ट्रेनें कैंसिल करने के पीछे रेलवे ने कुछ ठोस वजह न बताते हुए कहा है कि ट्रेनों की साफ-सफाई व तकनीकि कारणों को ध्यान में रखते हुए ट्रेनें कैंसिल की गई है. वहीं कुछ ट्रेनों का टाइम टेबल भी बदला गया है. यही 2 ट्रेनें रीशेड्यूल भी की गई है. दक्षिण पश्चिम रेलवे से मिली आधिकारिक सूचना को रेलवे की वेबसाइट पर डाल दिया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

First Published : 18 Nov 2022, 06:26:05 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.