News Nation Logo

गुड न्यूज: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे जुलाई में चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें

पश्चिमी रेलवे (Western Railway) ने अहमदाबाद-वेरावल सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन संख्या 09257/58 की सेवाएं भी बहाल करने का निर्णय लिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Jul 2021, 10:01:30 PM
Untitled

Indian Railways (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है
  • रेलवे ने विभिन्न रूट्स पर कई ट्रेनों की सर्विस भी बहाल कर दिया है
  • अहमदाबाद वेरावल स्पेशल और वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन की सेवाएं जुलाई में शुरू 

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है. इसके साथ कुछ नईं ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं, जबकि स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं. यहां तक कि विभिन्न रूट्स पर कई ट्रेनों की सर्विस भी बहाल कर दी गई हैं. इस क्रम में पश्चिमी रेलवे (Western Railway) ने अहमदाबाद-वेरावल सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन संख्या 09257/58 की सेवाएं भी बहाल करने का निर्णय लिया है. पश्चिमी रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जुलाई के पहले हफ्ते में ही ओखा और गुवाहाटी के बीच वीकली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट बुकिंग की प्रक्रिया जारी है. कोई भी यात्री इसके लिए नामित PRS या काउंटरों की वेबसाइट पर टिकट बुक करा सकता है. 

यह भी पढें :पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द ही आलाकमान लेगा फैसला

यहां देखें ट्रेनों में फेरबदल

पश्चिमी रेलवे के अनुसार अहमदाबाद वेरावल स्पेशल और वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन की सेवाएं जुलाई में शुरू हो जाएंगी. जानकारी के अनुसार वेरावल अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन संख्या 09258 पांच जुलाई 2021 से अगले आदेशों तक चलेगी. वहीं, अहमदाबाद-वेरावल स्पेशनल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 09257 जुलाई 11 से अगली सूचना तक रोजाना चलेगी. रेलवे ने जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए हैं, उनमें ओखा-गुवाहाटी के बीच चल रही ओखा-गुवाहाटी स्पेशन ट्रेन संख्या 05635 भी शामिल है. इस ट्रेन प्रति शुक्रवार को फेरे को  9 जुलाई से अगले आदेश तक विस्तारित किया गया है. जबकि गुवाहाटी-ओखा स्पेशल ट्रेन संख्या 05636 हर सोमवार के फेरों को पांच जुलाई 2021 से अगली जानकारी तक विस्तारित कर दिया है. इसके साथ ही इंदौर-चंडीगढ़ स्पेशल एक्सप्रेस टे्रन संख्या 09307 एक जुलाई यानी आज से गुरुवार को इंदौर से चलेगी. जो शाम 6.02 बजे ग्वालियर पहुंचेगी.  जबकि चंडीगढ़-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 09308 दो जुलाई से चंडीगढ़ से शुक्रवार से चलेगी. इंदौर-अमृतसर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 09325 29 जून से मंगलवार और शुक्रवार इंदौर से चलेगी. 

यह भी पढें :देश कोरोना संक्रमण को रोकने में योग ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई : पीएम

झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की खबरें

आपको बता दें कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की खबरें आ रही है. अब इसका नाम 1857 की प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की अग्रदूत रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा जाएगा. झांसी के जिलाधिकारी आंद्रे वामसी ने इसकी पुष्टि की है कि इस संबंध में एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है. सरकार के सूत्रों के मुताबिक, प्रस्ताव को जल्द ही आगे की कार्रवाई के लिए केंद्र को भेजे जाने की संभावना है. वामसी ने संवाददाताओं से कहा, "झांसी के सांसद अनुराग शर्मा ने रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की सिफारिश की थी. हमने नाम बदलने पर सहमति दे दी है और इसे राज्य सरकार को भेज दिया है."

First Published : 01 Jul 2021, 09:41:58 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.