logo-image

Indian Railways: इन यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस रूट पर चलेगी स्पेशल ट्रेन

Indian Railways

Updated on: 02 Jan 2023, 11:08 AM

नई दिल्ली:

Indian Railways: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए हर प्रकार की सुविधाएं यात्रियों को उपलब्ध करवाता है. भारत में ट्रेन से सफर करने वाले लोगों की तादाद लाखों में है. ऐसे में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए कई बार स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है. यात्रियों को भीड़ या मौसम के कारण यात्रा में कोई परेशानी ना हो इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाती हैं.अगर आप भी अक्सर ट्रेन से सफर करते हैं और आने वाले दिनों में ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी हो सकती है.

दरअसल बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेनें कैंसिल हो रही हैं, वहीं कई ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान पर घंटों की देरी के साथ पहुंच रही हैं. यात्रियों की इसी परेशानी को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन के तहत पटना से पुरी तक के सफर के लिए स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ेंः LPG Price Today: नए साल पर रिकार्ड सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, सिर्फ 648 रुपए में करें खरीदारी

किन यात्रियों के लिए आसान होगी यात्रा

ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन के इस फैसले का सीधा फायदा उन यात्रियों को मिलेगा जो बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए यात्रा करने वाले हैं. जानकारी हो कि बढ़ती ठंड के कारण नए साल के बाद फरवरी के अंत तक बहुत से ट्रेनें कैंसिल हुई हैं. जिसके कारण यात्रियों को आने- जाने में परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. नए फैसले के बाद से यात्रियों को कुछ राहत रहेगी.

ये भी पढ़ेंः Indian Railway: नए साल पर रेलवे ने दिया बड़ा झटका, खबर सुनकर यात्रियों में बढ़ी बेचैनी

स्पेशल ट्रेन का यह रहेगा शेड्यूल 

स्पेशल ट्रेन के शेड्यूल की बात करें तो पटना से पुरी तक ट्रेन संख्या 03230 हर सप्ताह गुरुवार को चलेगी. यह पटना से सुबह 08.45 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी और शुक्रवार को  02.55 बजे पुरी पहुंचेगी. स्पेशल ट्रेन 5 जनवरी से 23 फरवरी 2023 तक चलाई जाएगी. वापसी में पुरी से पटना के लिए ट्रेन संख्या 03229 हर सप्ताह शुक्रवार को चलेगी. स्पेशल ट्रेन पुरी से दोपहर के समय 14.55 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी. अगले दिन शनिवार सुबह 09.35 बजे ट्रेन पटना पहुंचेगी.

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: कृपया ध्यान दें! इस मंडल के लिए रेलवे ने किया बदलाव, बदले रूट पर चलेंगी ट्रेन