News Nation Logo

सावधान! घर से निकलने से पहले देखें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Aug 2022, 10:42:04 AM
train

सावधान! घर से निकलने से पहले देखें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. राखी और 15 अगस्त को लेकर कई लोग घुमने-फिरने का प्लान किए होंगे. ऐसे में अगर आप कहीं घुमने या आने-जाने के लिए ट्रेन के टिकट बुक किए हैं तो अपना करेंट ट्रेन स्टेट्स या पीएनआर नंबर जरूर चक लें. भारी बारिश की वजह से कहीं आपकी ट्रेन तो कैंसिल नहीं हो गई है, क्योंकि भारतीय रेलवे विभाग (Indian Railways) ने करीब 150 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. 

यह भी पढ़ें :देश में Coronavirus के नए मामलों में आया उछाल, 24 घंटे में 54 ने गंवाई जान

अगर आप ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं तो जरा अपने पीएनआर नंबर से डिटेल चेक कर लें कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई. ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के अलावा गुजरात, राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी के बाद कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, करीब 150 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि जबकि दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनों को डाइवर्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :RJD के 16 तो JDU के होंगे 13 मंत्री, जानें कैसे रहेगा नीतीश सरकार का मंत्रिमंडल

लोकमान्य तिलक-बलिया स्पेशल, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, चोपन-रांची एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेनें या तो डाइवर्ट हैं या फिर रद्द कर दी गई हैं. मौसम खराब होने के चलते आगे भी ट्रेनें रद्द होने की आशंका जताई जा रही है. अगर आपको अपनी ट्रेन रद्द है या नहीं के बारे में जानना हैं तो रेलवे की इंक्वारी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम की वेबसाइट पर चेक करना होगा.

First Published : 10 Aug 2022, 10:38:24 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.