logo-image

Indian Railways: आज फिर कैंसिल हुई 274 ट्रेनें, घना कोहरा बना वजह

Train Cancelled today : अगर आप बुधवार को कहीं ट्रेन से सफर करने का प्लान कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि आज फिर रेलवे ने 273 ट्रेनों को रद्द (273 trains canceled) कर दिया है.

Updated on: 21 Dec 2022, 10:32 AM

highlights

  • 27 ट्रेनों को किया गया रिशेड्यूल, 14 को रास्ता बदलकर चलाया गया 
  • 13 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल करने की खबर 

नई दिल्ली :

Train Cancelled today : अगर आप बुधवार को कहीं ट्रेन से सफर करने का प्लान कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि आज फिर रेलवे ने 273 ट्रेनों को रद्द (273 trains canceled) कर दिया है. यही नहीं दर्जनों ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लगभग 4-4 घंटे लेट चल रही है. इसलिए घर से निकलने से पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट (list of canceled trains)जरूर चैक कर लें. ताकि कोई परेशानी न हो. रेलवे ने इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल करने के पीछे का कारण घना कोहरा बताया है. कैंसिल ट्रेनों की अगर आप बात करें तो एक्सप्रेस व पैसेंजर दोनों तरह की ट्रेनें रद्द की गई हैं.

यह भी पढ़ें : Petrol Diesel: कई शहरों में घटे डीजल-पेट्रोल के रेट, जानें आपके शहर में कितना है भाव

भारतीय रेलवे की ओर से आए नॅाटिफिकेशन के मुताबिक 250 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया है. वहीं लगभग 13 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. इसके अलावा 27 ट्रेनों को रिशेड्यूल करने की भी खबर है. जानकारी के मुताबिक लगभग 15 ट्रेनों को रास्ता बदलकर दूसरे रूट से चलाया जा रहा है. वहीं सुबह से टाइम चलने वाली सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं. जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : UP में अब फ्री मिलेगा बिजली का कनेक्शन, सरकार ने शुरू की सुगम समाधान योजना

ऐसे करें ऑनलाइन कैंसिल ट्रेन की जानकारी 
अपनी ट्रेन का ऑनलाइन स्टेटस चैक करने कि लिए आपको IRCTC की वेबसाइट पर विजिट करनी करनी होगी. इसके अलावा  NTES ऐप पर भी कैंसिल, रिशैड्यूल ट्रेनों की जानकारी है. दी गई वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains पर जाकर आप ताजा अपडेट जान सकते हैं.