News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Indian Railway: इन स्पेशल ट्रेनों में करें भारत भ्रमण, 29 जनवरी से हो जाएगी सेवा शुरू

IRCTC: यदि आप नए साल के अवसर पर घूमने का मन बना रहे हैं ये तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने भारत भ्रमण कराने के लिए स्पेशल ट्रेन शुरु करने का ऐलान किया है. ये स्पेशल सेवा (Special train service) आगामी 29 जनवरी (29 Janua

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 05 Jan 2022, 08:21:14 PM
train

faile photo (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • irctc ने लिया फैसला,  स्पेशल ट्रेन कराएंगी कई तीर्थ स्थलों के भी दर्शन 
  • पर्यटकों की मांग के बाद इंडियन रेलवे करेगा स्पेशल ट्रेन सेवा शुरु
  • 29 जनवरी के लिए अभी से कर सकते हैं बुकिंग, ये किराया किया निर्धारित 

नई दिल्ली :

IRCTC: यदि आप नए साल के अवसर पर घूमने का मन बना रहे हैं ये तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने भारत भ्रमण कराने के लिए स्पेशल ट्रेन शुरु करने का ऐलान किया है. ये स्पेशल सेवा (Special train service) आगामी 29 जनवरी (29 January) से शुरु होने जा रही है. आपको बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने लोगों की डिमांड को देखते हुए ये सेवा शुरु करने का फैसला लिया है. इसमें आप मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग समेत दक्षिण भारत (South India Tour) के कई तीर्थ स्थानों के दर्शन भी कर सकते हैं. स्पेशल ट्रेन का प्रतिदिन का किराया लगभग 900 रुपए रखा गया है.

यह भी पढे़ं : इन लोगों को मिलेगी 36000 रुपए की पेंशन, बस करना होगा इतना सा काम

आपको बता दें कि 29 जनवरी को जयनगर (बिहार) से ये रेलगाड़ी खुलेगी जो बिहार के मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, बिहारशरीफ, राजगीर, गया के रास्ते झारखंड में कोडरमा, धनबाद जंक्शन होते हुए रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन, जगन्नाथ पुरी, सूर्य मंदिर ज्योतिर्लिंग आदि तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए 11 फरवरी को वापस लौटेगी.
यात्रा का सैड्यूल 

यह पूरी यात्रा 13 रात और 14 दिनों की होगी. इसका कुल किराया सभी कर सहित 13230 रुपये होगा. इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड- ईजेडबीडी 67 है. तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है. इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है.  कोरोना को देखते हुए ट्रेन में पूरा बंदोबस्त किया गया है. ताकि यात्रियों को सफर के दौरान कोई परेशानी न हो.

First Published : 05 Jan 2022, 06:29:04 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो