News Nation Logo

रेलवे ने अपने कर्मचारियों और परिवारवालों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि कोविड महामारी की चुनौती से लड़ने के लिये भारतीय रेल के प्रयास निरंतर जारी हैं. इसी क्रम में रेलवे हॉस्पिटल्स में 86 ऑक्सीजन प्लांट्स लगाए जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2021, 08:17:51 AM
रेलवे ने अपने कर्मचारियों और परिवारवालों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

रेलवे ने अपने कर्मचारियों और परिवारवालों के लिए उठाया ये बड़ा कदम (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रेल कर्मचारी कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर योगदान दे रहे हैं: पीयूष गोयल
  • हमारे कोरोना वॉरियर्स इस कठिन समय में दिन रात, देश और समाज की सेवा में कार्यरत हैं: पीयूष गोयल

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की दूसरी लहर ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है. संक्रमण के इलाज और उसे रोकने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी हरसंभव प्रयास कर रही हैं. सरकारों के अथक प्रयासों के बावजूद काफी लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी ओर केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कोरोना से लड़ाई के लिए रेलवे (Indian Railway) के योगदान को सराहा है. रेलवे (Railway) ने कर्मचारियों और उनके परिवारवालों की सुरक्षा के लिए काफी प्रयास किए हैं.

पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि कोविड महामारी की चुनौती से लड़ने के लिये भारतीय रेल के प्रयास निरंतर जारी हैं. इसी क्रम में रेलवे हॉस्पिटल्स में 86 ऑक्सीजन प्लांट्स लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही कोविड बेड्स और वेंटिलेटर्स की संख्या भी बढ़ाई गयी है. 

यह भी पढ़ें: 40 साल की उम्र में ही बन जाएंगे करोड़पति, बस करना होगा ये काम

उन्होंने कहा है कि हमारे रेल कर्मचारी कोरोना महामारी के विरुद्ध इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर अपना योगदान दे रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि मुझे गर्व है अपने रेल परिवार पर, जो इस संकट के समय, पूरे देश में अपने कार्यों द्वारा, देश और समाज की सेवा में जुटा हुआ है. रेलवे के हमारे कोरोना वॉरियर्स इस कठिन समय में दिन रात, देश और समाज की सेवा में कार्यरत हैं. उनके परिश्रम व कार्य के प्रति लगन मुझे गर्व का अहसास कराती है, कि मेरा रेल परिवार समाज को ऐसे समय में अपना अमूल्य सहयोग दे रहा है. उन्होंने रेल कर्मचारियों को उनके इस योगदान के लिए आभार जताया है.

रेलवे ने एक दिन में 1,118 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई
भारतीय रेलवे ने तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (एलएमओ) प्रदान करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए शुक्रवार को कहा कि उसने विभिन्न राज्यों को 1,118 मीट्रिक टन एलएमओ वितरित किया है, जो एक दिन में अब तक का सबसे अधिक है। रेलवे अब तक 814 टैंकरों और 208 ऑक्सीजन एक्सप्रेस में विभिन्न राज्यों में 13,319 मीट्रिक टन एलएमओ पहुंचा चुका है. रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि अब तक 208 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्रा पूरी कर विभिन्न राज्यों को राहत पहुंचाई है. एक अधिकारी ने कहा कि 13 ऑक्सीजन एक्सप्रेस वर्तमान में 1,018 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ के साथ चल रही हैं. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा एलएमओ राहत 13 राज्यों- उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, पंजाब, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश तक पहुंची. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 08:17:51 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.