News Nation Logo
Banner

Indian Railway: छठ पूजा पर बिहार जाने वालों को नहीं होगी परेशानी, रेलवे ने चलाई 58 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Oct 2022, 05:02:45 PM
train45

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रेलवे के मुताबिक कुल 500 लगाए जाएंगे फेरे
  • 28 अक्टूबर को दिल्ली से  प्रस्थान करेंगी स्पेशल ट्रेनें 

नई दिल्ली :  

Indian Railway: छठ पूजा Chhath Puja) पर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है.  क्योंकि इस बार रेलवे ने छठ पूजा के उपलक्ष्य में 58 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें (58 pairs of special trains) चलाने का निर्णय लिया है. जिसके बाद किसी भी यात्री को छठ पूजा पर घर जाने के लिए सीट की परेशानी नहीं होगी. रेलवे  के मुताबिक स्पेशल ट्रेनें 28 अक्टूबर को दिल्ली स्टेशन (Delhi station)से बिहार के लिए प्रस्थान करेंगी. छठ पूजा के अवसर पर स्पेशल ट्रेन 500 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी. स्पेशल ट्रेनों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आपको रेलवे की अधिकारी वेबसाइट पर जाकर देखना होगा.

यह भी पढ़ें : DA Hike: अब UP सरकार ने दिया कर्मयारियों को ‘दिवाली गिफ्ट’ DA के साथ 6,908 रुपए मिलेगा बोनस

इन स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन 
गाड़ी संख्या 04004 दिल्ली-दरभंगा पूजा स्पेशल ट्रेन का संचालन 22 अक्टूबर शुरु किया जाएगा. ये ट्रेन  नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 14.20 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन यानि 23 अक्टूबर को दरभंगा पहुंचेगी. स्पेशल ट्रेन दरभंगा के बीच में पड़ने वाले समस्तीपुर मोकामा, बख्तियारपुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन स्टेशनों पर पड़ेगी. इसके अलावा भी कई अन्य ट्रेनों का संचालन भी 22 अक्टूबर को ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू की जाएगी. गाड़ी संख्या 04006 दिल्ली-दरभंगा पूजा स्पेशल दिनांक 23.10.2022 को दिल्ली से 14.20 बजे दरभंगा पहुंचेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले भी लगभग 179 ट्रेनें आईआरसीटीसी दिवाली स्पेशल का ऐलान कर चुका है. इन ट्रेनों का संचालन भी 22 अक्टूबर को ही शुरु होगा. सभी दिवाली स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू की जा चुकी है. आपको बता दें कि सभी ट्रेनें तय समय अनुसार चलाई जाएंगी. ट्रेन नंबर जानने के लिए आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. या टोल फ्री नंबर पर कॅाल कर जानकारी करनी होगी.

First Published : 18 Oct 2022, 05:02:45 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.