logo-image

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, ट्रेन की यात्रा हो सकती है महंगी, जानिए क्यों

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के साथ उसकी सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए 100 से ज्यादा स्टेशनों को रीडेवलपमेंट के लिए चुनाव किया है.

Updated on: 07 Dec 2020, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: अगर आप ट्रेन से यात्रा करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के बड़े रेलवे स्टेशनों से आने वाले दिनों में आपको रेल यात्रा के लिए अधिक किराया देना पड़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के साथ उसकी सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए 100 से ज्यादा स्टेशनों को रीडेवलपमेंट के लिए चुनाव किया है. 

यह भी पढ़ें: IndiGo रद्द उड़ानों के यात्रियों को 31 जनवरी तक टिकट का पैसा लौटाएगी

निजी कंपनियों के द्वारा स्टेशन रीडेवलपमेंट की योजना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने निजी कंपनियों के द्वारा स्टेशन रीडेवलपमेंट (Station Redevelopment) का काम शुरू करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेशन के सुविधाओं में बढ़ोतरी के एवज में निजी कंपनियों के द्वारा अपने मुनाफे के लिए यात्रियों से बतौर यूजर चार्ज वसूला जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार के द्वारा जल्द ही इसको लेकर फैसला लिया जा सकता है. अगले दो हफ्ते में सरकार यूजर चार्ज को लेकर फैसला ले सकती है. 

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड में 5 चीजों में अपडेट कराने के लिए नहीं चाहिए कोई डॉक्यूमेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देशभर में कितने स्टेशन पर यूजर चार्ज को लागू करना है इसको लेकर रेल मंत्रालय के पाले में गेंद है और उसे ही इस पर फैसला लेना है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि यह चार्ज 10 रुपये से 15 रुपये के बीच हो सकता है.