logo-image

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, अगर आप ट्रेन पकड़ने आनंद विहार स्टेशन जा रहे हैं तो यह खबर पहले पढ़ लें

Indian Railway-IRCTC: सूत्रों ने बताया कि शहर में कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी दूर करने के लिए केंद्र दिल्ली सरकार को ट्रेन के डिब्बे मुहैया कराएगा.

Updated on: 15 Jun 2020, 10:36 AM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेल आज यानि सोमवार (15 जून) से नई दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन (Anand Vihar Railway Station) से किसी ट्रेन (Train) का परिचालन नहीं करेगी. जानकारी के मुताबिक स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म का उपयोग कोविड-19 (Covid-19) मरीजों को पृथकवास में रखने के लिए वहां ट्रेन के डिब्बों को खड़ा करने में किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि शहर में कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी दूर करने के लिए केंद्र दिल्ली सरकार को ट्रेन के डिब्बे मुहैया कराएगा.

यह भी पढ़ें: मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए जेम्स ज्वैलरी इंडस्ट्री का साथ लेगी मोदी सरकार

सभी पांच ट्रेनें अगले आदेश तक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी
सूत्रों ने बताया कि फिलहाल आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलने वाली सभी पांच ट्रेनें अगले आदेश तक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज दिन में कहा था कि बिस्तरों की कमी को देखते हुए केन्द्र दिल्ली को ट्रेन के 500 ऐसे डिब्बे उपलब्ध कराएगा. सूत्रों ने बताया कि भारतीय रेल पहले से ऐसे 54 डिब्बे शकूरबस्ती मेंटेनेंस डिपो में तैनात कर चुकी है और बाकी डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन के सात प्लेटफॉर्म पर खड़े करने की योजना है. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से उत्तर रेलवे पांच ट्रेनें चला रहा था. यह ट्रेनें बिहार में मोतिहारी, रक्सौल और मुजफ्फरपुर और दो ट्रेनें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जा रही थीं. रेलवे ने अभी तक चार राज्यों में 204 पृथक-वास डिब्बे तैनात किए हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 15 June 2020: MCX पर सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी का मौका, महंगे हो सकते हैं भाव

रविवार को दिल्ली में कोविड -19 के सर्वाधिक 2,224 नए मामले आए
गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को कोविड -19 (COVID-19) के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया. वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई. राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सामने आए ये सर्वाधिक मामले हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए. इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को 9वें दिन भी राहत नहीं, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें ताजा रेट लिस्ट 

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते मृतक संख्या बढ़कर 1,327 तक पहुंच गई और संक्रमण के कुल मामले 41,182 तक पहुंच गए. 24,032 मरीजों का इलाज चल रहा है. घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या 20,793 है.