News Nation Logo

भारतीय रेलवे (Indian Railway) त्यौहारों के लिए इन रूट्स पर शुरू करने जा रहा है नई ट्रेनें

Indian Railway: उत्तर रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर रेलवे द्वारा कुछ रेलगाड़ियों को उनके समक्ष दर्शाई गई तिथियों से अगली सूचना तक अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस विशेष रेलगाड़ियों के रूप में संचालित करने का निर्णय लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Mar 2021, 11:05:15 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • ट्रेन यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय रेलवे 1 अप्रैल 2021 से कई ट्रेनों को शुरू करने जा रहा है
  • त्यौहारों को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है, कुछ ट्रेनों का संचालन 23 मार्च से शुरू भी हो चुका है

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: ट्रेन यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय रेलवे 1 अप्रैल 2021 से कई ट्रेनों को शुरू करने जा रहा है. भारतीय रेलवे ने ट्वीट के जरिए इन ट्रेनों की जानकारी भी साझा की है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने ट्वीट में लिखा है कि रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे द्वारा कुछ रेलगाड़ियों को उनके समक्ष दर्शाई गई तिथियों से अगली सूचना तक अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस विशेष रेलगाड़ियों के रूप में संचालित करने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि ये सभी ट्रेनें दिल्ली, कानपुर सेंट्रल, अंबाला छावनी, टूंडला, बडगाम और बनिहाल स्टेशनों से रवाना होंगी. साथ ही रेलवे के द्वारा सुपरफास्ट ट्रेनों का भी संचालन किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने त्यौहारों को देखते हुए भी कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की है. कई ट्रेनों का संचालन 23 मार्च से शुरू भी हो चुका है. 

यह भी पढ़ें: 6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI, LIC हाउसिंग फाइनेंस ने किया ऐलान

04184/04183 दिल्ली जंक्शन-टूंडला जंक्शन-दिल्ली जंक्शन (रोजाना)
यह ट्रेन दिल्ली से टूंडला रूट पर संचालित की जाएगी. यह ट्रेन दिल्ली से 7 अप्रैल से 30 जून 2021 और टूंडला से 10 अप्रैल से 30 जुलाई तक संचालित की जाएगी. दिल्ली शाहदरा जंक्शन, विवेक विहार, शाहिबाहाद, गाजियाबाद जंक्शन, मारीपत, दादरी, बोड़ीकी हाल्ट, अजायबपुर, दनकौर, वैर, चोला, गंगरौल हाल्ट, सिकंदरपुर, खुर्जा, कमालपुर हाल्ट, सोमना, कुलवा, महरावल, अलीगढ़, दाउद खां, मंडराक, सासनी, हाथरस जं., पोरा, जलेसर रोड, चमरौला, बहरान जं. और मितावली स्टेशन पर इस ट्रेन को ठहराव होगा.

04618/04617 बारामूला-बनिहाल-बारामूला (अनारक्षित विशेष मेल/एक्सप्रेस)- रोजाना
यह ट्रेन 1 अप्रैल से रोजाना संचालित की जाएगी. यह ट्रेन बनिहाल से 7:55 बजे चलेगी और बारामूला 11:20 बजे पहुंचेगी. वहीं बारामूला से यह ट्रेन आठ बजे चलकर बनिहाल 11.15 बजे पहुंचेगी. सोपोर, हामरे, पट्टटन, मज़होम, बड़गाम, श्रीनगर, पंपोरा, काकपोर, अवंतिपुरा, पंजगोम, अनंतनाग, शाहआबाद आदि स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकेगी.

04124/04123 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़-कानपुर सेंट्रल (रोजाना)
यह ट्रेन कानपुर से 17:35 बजे चलकर 23:00 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी और प्रतापगढ़ से 4:25 बजे चलकर कानपुर सेंट्रल 9:40 बजे पहुंचेगी. उन्नाव, लखनऊ, निगोहां, बछरावां, हरचन्दपुर, रायबरेली, फुरसतगंज, जैस, कासिमपुर, गौरीगंज, अमेठी, अंतु और चिलबिला स्टेशन पर रुकेगी.

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए 1 अप्रैल से बदल रहे हैं ये नियम, जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर

139 पर कॉल कर ले सकते हैं जानकारी
इन ट्रेनों के बारे में अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क किया जा सकता है. इसके अलावा यात्री रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in पर भी विजिट कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Mar 2021, 11:03:37 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.