News Nation Logo

6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI, LIC हाउसिंग फाइनेंस ने किया ऐलान

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने गृह वरिष्ठ योजना (Griha Varishtha Scheme) के तहत होम लोन लेने वालों को यह सुविधा प्रदान की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Mar 2021, 02:57:41 PM
6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI

6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI (Photo Credit: IANS )

highlights

  • LIC हाउसिंग फाइनेंस ने अपने ग्राहकों की 6 महीने की EMI को माफ करने का ऐलान किया 
  • कंपनी 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं EMI पर ग्राहकों को छूट दे रही है

नई दिल्ली:

अगर आप एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, किसी व्यक्ति ने होम लोन (Home Loan) लिया है तो उसे 6 महीने की ईएमआई (EMI) नहीं देनी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक LIC हाउसिंग फाइनेंस ने अपने ग्राहकों की 6 महीने की EMI को माफ करने का ऐलान किया है. बता दें कि कंपनी ने गृह वरिष्ठ योजना (Griha Varishtha Scheme) के तहत होम लोन लेने वालों को यह सुविधा प्रदान की है. डिफॉल्ट बेनिफिट पेंशन स्कीम (DBPS) के अंतर्गत वेतनभोगी उधारकर्ताओं और पेंशनभोगियों के लिए गृह वरिष्ठ योजना आती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं EMI पर ग्राहकों को छूट दे रही है.

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए 1 अप्रैल से बदल रहे हैं ये नियम, जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर

65 वर्ष तक हो सकती है गृह वरिष्ठ योजना के जरिए होम लोन लेने वाले व्यक्ति की आयु 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब ये ईएमआई देय होंगी तभी इस छूट का लाभ ग्राहकों को मिलेगा. गृह वरिष्ठ योजना के जरिए होम लोन लेने वाले व्यक्ति की आयु 65 वर्ष तक हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से पेंशनभोगियों के लिए एक खास होम लोन प्रोडक्‍ट गृह वरिष्ठ भी जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह वरिष्ठ के तहत ग्राहक के 80 वर्ष होने तक या अधिकतम 30 साल की कर्ज की अवधि रखी गई है जो भी इसमें पहले होगा. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR और मुंबई में होगी फ्यूल की होम डिलीवरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तैयार मकान खरीदने वालों को भी 6 EMI की छूट और निर्मार्णाधीन मकानों के लिए किस्त भुगतान पर 48 महीने की रोक जैसी सुविधाएं ग्राहकों को मिलेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का कहना है कि मौजूदा समय में सिबिल स्कोर 700 और उससे अधिक के ग्राहकों को 15 करोड़ रुपये तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 02:57:25 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.