logo-image

Indian Railway: किसान आंदोलन का असर, इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

Indian Railway-IRCTC: उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण का कहना है कि किसान आंदोलन की वजह से उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित होने वाली कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

Updated on: 27 Dec 2021, 02:40 PM

highlights

  • किसान आंदोलन की वजह से कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी प्रभावित     
  • 22 यूनियनों ने संयुक्त समाज मोर्चा बनाने की घोषणा की  

चंडीगढ़:

Indian Railway-IRCTC: अगर आप उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल की ओर ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. दरअसल, उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मण्डल पर किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण का कहना है कि किसान आंदोलन (Farmer Agitation) की वजह से उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित होने वाली कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.    

यह भी पढ़ें: PM KISAN Scheme: मोदी सरकार 5 दिन बाद किसानों के बैंक अकाउंट में भेजेगी 2 हजार रुपये

आंशिक रद्द रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)

  • गाड़ी संख्या 14646, जम्मूतवी-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 27.12.21 को जम्मूतवी से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा लुधियाना स्टेशन से संचालित होगी एवं जोधपुर तक संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा जम्मूतवी-लुधियाना व जोधपुर-जैसलमेर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी. 
  • गाड़ी संख्या 14645, जैसलमेर-जम्मूतवी रेलसेवा दिनांक 27.12.21 को जैसलमेर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा जोधपुर स्टेशन से प्रस्थान करेगी एवं लुधियाना तक संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा जैसलमेर-जोधपुर व लुधियाना-जम्मूतवी के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

बता दें कि तीन विवादित कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) का हिस्सा रही किसानों की 22 यूनियनों ने शनिवार को पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक राजनीतिक मोर्चा संयुक्त समाज मोर्चा बनाने की घोषणा की है. पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के उद्देश्य से यह मोर्चा बनाया गया है. बीकेयू (हरियाणा) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने इस महीने की शुरुआत में अपने राजनीतिक संगठन संयुक्त संघर्ष पार्टी की घोषणा करते हुए कहा था कि पार्टी आगामी पंजाब चुनाव लड़ेगी.