News Nation Logo

Indian Railway-IRCTC: ट्रेन से सफर करने से पहले जान लीजिए ये जरूरी सूचना, कई ट्रेनें हो गई हैं कैंसिल

Indian Railway-IRCTC: समस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर लगाता बढ़ने से बाढ़ के हालात बन गए हैं. भारतीय रेलवे ने बाढ़ की वजह से उत्पन्न हो रहे खतरे को देखते हुए कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Jul 2021, 12:14:52 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • बाढ़ की वजह से सोमवार (12 जुलाई 2021) को 6 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है
  • रेलवे ने 12 जुलाई के लिए कई ट्रेनों को कैंसिल और रूट में बदलाव किया है

नई दिल्ली :

Indian Railway-IRCTC: बिहार में लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश की वजह से बिहार के कई शहरों में बाढ़ के हालात उत्पन्न हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर रेल मंडल ने समस्तीपुर-दरभंगा (Samastipur-Darbhanga) डाउन लाइन को बंद करने का फैसला किया है. बता दें कि समस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर लगाता बढ़ने से बाढ़ के हालात बन गए हैं. भारतीय रेलवे ने बाढ़ की वजह से उत्पन्न हो रहे खतरे को देखते हुए कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किए गए हैं. रेलवे ने 12 जुलाई के लिए कई ट्रेनों को कैंसिल और रूट में बदलाव किया है.

यह भी पढ़ें: एक दिन में Google Pay से इतने पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं आप, जानें डिटेल

सोमवार को 6 ट्रेने कैंसिल 
बाढ़ की वजह से सोमवार (12 जुलाई 2021) को 6 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. पूर्व मध्य रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा है कि समस्तीपुर मंडल के सगौली-मझौलिया स्टेशन के मध्य रेल पुल सं. 248 पर बाढ़ के पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा के मद्देनजर सगौली-नरकटियागंज रेलखंड पर संचालित की जाने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन में बदलाव किया गया है. 

यह भी पढ़ें: LIC Aadhaar Shila Plan: रोज बचाएं 29 रुपये, आपको मिलेंगे करीब 4 लाख

12 ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव 
पूर्व मध्य रेलवे ने बाढ़ के हालात को देखते हुए 12 ट्रेनों के रूट में बदलाव कर दिया है. रेलवे (Indian Railways latest news) ने 12 जुलाई को पाटलिपुत्र से खुलने वाली 05201 पाटिलपुत्र - नरकटियागंज स्पेशल ट्रेन आंशिक समापन मुजफ्फरपुर में किया जाएगा. वहीं नरकटियागंज से खुलने वाली 05202 नरकटियागंज - पाटिलपुत्र स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर से पाटिलपुत्र के लिए आंशिक प्रस्थान करेगी. बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे ने बाढ़ के हालात को देखते हुए कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 11:06:36 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो