News Nation Logo

Indian Railway: 11 मार्च से 19 मार्च तक दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त, देखें लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सद्भावना समेत कई अन्य दूसरी ट्रेनों का संचालन निरस्त रहेगा. दूसरी ओर कई अन्य ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव किए जाएंगे साथ ही कई ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Mar 2021, 10:56:04 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • मुजफ्फरपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनों का संचालन 11 से 19 मार्च तक प्रभावित रहेगा
  • कई अन्य ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव किए जाएंगे साथ ही कई ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के मुजफ्फरपुर स्टेशन से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनों का संचालन 11 मार्च से 19 मार्च 2021 तक प्रभावित रहेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सद्भावना समेत कई अन्य दूसरी ट्रेनों का संचालन निरस्त रहेगा. दूसरी ओर कई अन्य ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव किए जाएंगे साथ ही कई ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा. बिहार के कई प्रमुख शहरों की ओर से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है. साथ ही कुछ ट्रेनों को निरस्त भी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 10 मार्च से 17 मार्च तक आनंद विहार टर्मिनस-रक्सौल सद्भावना, 11 मार्च और 18 मार्च को मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन, 13 मार्च और 20 मार्च को अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर स्पेशल, 11 मार्च से 18 मार्च तक रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनस सद्भावना, 11 और 12 मार्च को पोरबंदर-मुजफ्फरपुर स्पेशल, 14 और 15 मार्च को मुजफ्फरपुर-पोरबंदर स्पेशल ट्रेन निरस्त है.

यह भी पढ़ें: आधार पीवीसी कार्ड घर बैठे मंगाएं, जानिए कैसे करें इसके लिए अप्लाई

वहीं दूसरी ओर 15 मार्च को मुजफ्फरपुर-देहरादून स्पेशल ट्रेन, 16 और 18 मार्च को अमृतसर-जयनगर, 19 मार्च को जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन, 17 और 18 मार्च को जयनगर-अमृतसर स्पेशल, 13 मार्च को देहरादून-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन निरस्त है.

इन ट्रेनों के मार्ग में होगा बदलाव
15, 17 और 19 मार्च को बरौनी-बांद्रा टर्मिनस बरौनी-शाहपुर पटोरी-हाजीपुर-छपरा-सीवान-थावे-कप्तानगंज-गोरखपुर के रास्ते चलेगी. 15 से 19 मार्च तक मुजफ्फरपुर-आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल ट्रेन हाजीपुर-छपरा-सीवान-थावे-कप्तानगंज-गोरखपुर के रास्ते चलने जा रही है. 14 मार्च से 18 मार्च तक आनंद विहार टर्मिनस-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन गोरखपुर-कप्तानगंज-थावे-सीवान-छपरा-हाजीपुर के रास्ते चलेगी. 15 मार्च को बान्द्रा टर्मिनस-बरौनी गोरखपुर-कप्तानगंज-थावे-सीवान-छपरा-हाजीपुर-शाहपुर पटोरी-बरौनी और 16 व 18 मार्च को बरौनी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन शाहपुर पटोरी-हाजीपुर-छपरा-सीवान-थावे-कप्तानगंज-गोरखपुर होते हुए चलेगी. 15 से 18 मार्च तक नई दिल्ली-सहरसा स्पेशल ट्रेन हाजीपुर-शाहपुर पटोरी-बरौनी, 14 मार्च को एर्णाकुलम-बरौनी स्पेशल ट्रेन हाजीपुर-शाहपुर पटोरी-बरौनी और 16 व 17 मार्च को बान्द्रा टर्मिनस-बरौनी गोरखपुर-कप्तानगंज-थावे-सीवान-छपरा-हाजीपुर-शाहपुर पटोरी-बरौनी चलेगी.

यह भी पढ़ें: SBI दे रहा है सस्ता घर खरीदने का मौका, शुरू हो गया बंपर ऑफर

इन ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा
16, 17 और 18 मार्च को नई दिल्ली-सहरसा स्पेशल ट्रेन छपरा-मुजफ्फरपुर के बीच 60 मिनट की देरी से रवाना की जाएगी और 8 मार्च को मुजफ्फरपुर-देहरादून स्पेशल ट्रेन निर्धारित समय से 90 मिनट की देरी से रवाना होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 10:56:04 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो