logo-image

Indian Railway: पंजाब में किसानों के विरोध को देखते हुए भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

Indian Railway: रेलवे ने इसके अलावा पांच ट्रेनों को टर्मिनेट कर दिया है और पांच अन्य ट्रेन को डायवर्ट कर दिया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने यह जानकारी साझा की है.

Updated on: 27 Nov 2020, 04:44 PM

नई दिल्ली:

Indian Railway: पंजाब में किसानों के विरोध को देखते हुए भारतीय रेलवे (Railway) ने दो ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. रेलवे ने इसके अलावा पांच ट्रेनों को टर्मिनेट कर दिया है और पांच अन्य ट्रेन को डायवर्ट कर दिया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने यह जानकारी साझा की है. वहीं किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसान संगठनों ने शुक्रवार को दावा कि केन्द्र सरकार ने उन्हें दिल्ली में दाखिल होने और बुराड़ी मैदान में प्रदर्शन करने की मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां देखिए पूरी लिस्ट

किसानों ने रामलीला मैदान में प्रदर्शन करने की मांगी थी अनुमति 
क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने कहा कि हमें दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दी गई है. उन्होंने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने उन्हें दिल्ली के बुराड़ी में एक स्थान पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी थी. भारतीय किसान यूनियन (राजेवल) के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि किसान बुराड़ी की ओर निकल गए हैं. इससे पहले, किसानों ने रामलीला मैदान में प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने वहां प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: जानिए दिसंबर में कितने दिन बंद रहेगा कमोडिटी, करेंसी और शेयर मार्केट, देखें पूरी लिस्ट

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध जताने दिल्ली के लिए निकले पंजाब और हरियाणा के किसान रास्ते में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बावजूद शुक्रवार सुबह दिल्ली के दो 'बॉर्डर' पर पहुंच गए थे. किसान नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि नये कानून से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी. केन्द्र ने पंजाब के कई किसान संगठनों को बातचीत करने के लिए तीन दिसम्बर को बुलाया भी है. (इनपुट भाषा)