logo-image

Indian Railway: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ 17,370 रुपये करिये पूरे दक्षिण भारत की सैर

Indian Railway: अग आप धर्म लाभ और घुमकड़ी करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है. क्योंकि irctc 22 जून से स्पेशल ट्रेन (special train) का शुभारंभ करने जा रहा है.

Updated on: 13 May 2022, 05:24 PM

नई दिल्ली :

Indian Railway: अग आप धर्म लाभ और घुमकड़ी करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है. क्योंकि irctc 22 जून से स्पेशल ट्रेन (special train) का शुभारंभ करने जा रहा है. जो महज 17,370 रुपयेम में आपको पूरे दक्षिण भारत की सैर कराएगी. यही नहीं ट्रेन में कई अहम सुविधाएं भी मौजूद होंगी. आपको बता दें कि जून माह में 10 दिन की रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन की दक्षिण भारत यात्रा (south india tour) कराएगी. (IRCTC) के संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन, योगेंद्रगें सिंह गुर्जर ने बताया कि यह ट्रेन दिनांक 22.06.2022 को सीकर स्टेशन से सुबह रवाना होकर वाया जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा से यात्रियों को लेते हुए जाएगी. आप अपनी सुविधा के हिसाब से पैकेज बुकर दक्षिण भारत दर्शन (south india philosophy) का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Gold Price: सोना 5082 और चांदी के 20184 रुपये गिरे दाम, सिर्फ 27992 रुपए प्रति 10 ग्राम खरीदें सोना

ये मिलेंगी सुविधाएं 
9 रात /10 दिन के इस पैकेज में यात्रियों को रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन घुमाया जाएगा. इस यात्रा में मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम दो प्रमुख ज्योतिर्लिंग शामिल हैं. आपको बता दें कि यात्रा के दौरान नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने और स्टेशन से धर्मशाला तक बस से लाने व ले जाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की गयी है. इसके अलावा आईआरसीटीसी एक अनुभवी टूर मेनेजर भी यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए साथ में भेजेगी. यही नहीं ट्रेन में स्लीपर क्लास का कंफर्म टिकट मिलता है. यात्रियों के ठहरने का इंतजाम किया जाता है. यात्रा के दौरान ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा मिलेगी. ट्रेन के प्रत्येक कोच में एक सिक्योरिटी गार्ड और कोच मैनेजर तैनात किया जाएगा. आप इस यात्रा के बदले एलटीसी क्लेम कर सकते हैं. जिसके लिए रेलवे आपको यात्रा खत्म होने के बाद सर्टिफिकेट जारी करता है.

टिकट कैंसिलेशन चार्ज
15 दिन के अंदर टिकट कैंसिल कराने पर 250 रुपये काट लिए जाएंगे. 8 से 14 दिनों में पैकेज कॉस्ट का 25 फीसदी, 4 से 7 दिन में कैसिंल कराने पर पैकेज कॉस्ट का 50 फीसदी और 4 दिन से कम में टिकट कैंसिल कराने पर 100 फीसदी चार्ज लगेगा. यदि आप दक्षिण भारत टूर का आनंद लेना चाहते हैं तो तत्काल पैकेज बुक कर यात्रा का आनंद लें. क्योंकि यात्रा के लिए बुकिंग खोल दी गई है. हो सकता है बाद में आपको नो रूम का बोर्ड दिखाई दे जाए.