logo-image

WhatsApp यूजर्स हैं तो ये जरूर पढ़ें, अगले साल मिल सकती है नए फीचर्स की सुविधाएं

नए फीचर्स के रूप में व्हाट्स एप में जल्द Communities फीचर आ सकता है. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. इस फीचर से यूजर्स को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने की सुविधा मिलेगी.

Updated on: 11 Dec 2021, 12:47 PM

highlights

  • WhatsApp आनेवाले टाइम में भी कई फीचर्स को ऐड करनेवाला है
  • नए फीचर्स के रूप में वॉट्स एप में जल्द Communities फीचर आ सकता है
  • Facebook और instagram की तरह मैसेज रिएक्शन की सुविधा मिल सकती है

नई दिल्ली:

WhatsApp यूजर्स के लिए अगले साल से कुछ नए फीचर्स मिल सकते हैं. यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर इस एप में आए दिन कुछ न कुछ नए फीचर्स जुड़ते रहे हैं. नए-नए फीचर्स आने से व्हाट्स एप पहले की तुलना में काफी आकर्षक हो चुका है. इस एप को और बेहतर करने के लिए WhatsApp आनेवाले टाइम में भी कई फीचर्स को ऐड करनेवाला है. इन नए फीचर्स के जुड़ने से आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस एप पर मजेदार हो जाएगा. हम कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अगले साल से नए फीचर्स के रूप में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : अब ट्रेनों में भी मिलेंगी 'ट्रेन होस्टेस', फ्लाइट्स को टक्कर देने तैयारी में IRCTC

नए फीचर्स के रूप में WhatsApp में जल्द Communities फीचर आ सकता है. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. इस फीचर से यूजर्स को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने की सुविधा मिलेगी. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फीचर से यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. मैसेज Reactions  जल्द हमें व्हाट्स एप में भी देखने को मिल सकता है. ये फीचर एक तरह से Facebook और instagram के मैसेज रिएक्शन जैसा ही है. वहीं सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन हाइड लास्ट सीन व्हाट्स एप का काफी पॉपुलर फीचर है. इससे आप यूजर्स की लास्ट सीन भी देख सकते हैं कि वो प्लेटफॉर्म पर लास्ट टाइम कब एक्टिव हुआ था. इसे क्लिक करने पर यह शो होगा. हालांकि इसमें कंपनी बदलाव भी कर सकती है. इसमें सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन को हाइड करने का ऑप्शन दिया जा सकता है. वर्तमान में इसे सभी के लिए विजिबल या सभी के लिए हाइड करने का ऑप्शन दिया गया है. वहीं Disappearing मैसेज को लेकर कुछ नए फीचर एड किए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि इसे बढ़ाकर 90 दिन तक किया जा सकता है.