logo-image

ICICI Bank क्रेडिट कार्ड यूजर्स को बड़ा झटका, 10 फरवरी से बढ़ने वाले हैं ये चार्जेस

ICICI Bank Credit Card Revised Fee Structure: बैंक के मुताबिक चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस के मामले में ग्राहक के सेविंग अकाउंट से 50 रुपये प्लस जीएसटी अलग से भी काटा जाएगा.

Updated on: 18 Jan 2022, 12:18 PM

highlights

  • क्रेडिट कार्ड विलंब शुल्क, कैश एडवांस ट्रांजैक्शन फीस में बढ़ोतरी का फैसला 
  • चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया

नई दिल्ली:

ICICI Bank Credit Card Revised Fee Structure: अगर आप आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड (ICICI Bank Credit Card) इस्तेमाल करते हैं तो आपको लिए यह खबर बेहद जरूरी है. दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank Latest News) ने क्रेडिट कार्ड्स से जुड़े चार्जेस में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है. बैंक की ओर से इसको लेकर ग्राहकों को सूचनाएं भी भेजी जाने लगी है. बैंक का कहना है कि 10 फरवरी 2022 से क्रेडिट कार्ड विलंब शुल्क, कैश एडवांस ट्रांजैक्शन फीस, चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है.  

यह भी पढ़ें: मोबाइल नंबर Aadhaar Card के साथ लिंक है या नहीं, इस तरह कर सकते हैं पता

लेट पेमेंट फीस क्या होगी?
ICICI Bank Emeralde Credit Card को छोड़कर अन्य सभी क्रेडिट कार्ड के ऊपर लेट पेमेंट फीस लगेगी. बैंक के मुताबिक चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस के मामले में ग्राहक के सेविंग अकाउंट से 50 रुपये प्लस जीएसटी अलग से भी काटा जाएगा.

यह भी पढ़ें: अगर ये काम नहीं किया तो PM Kisan की अगली किस्त आपके बैंक अकाउंट में नहीं आएगी

कैश एडवांस, चेक रिटर्न फीस, ऑटो डेबिट रिटर्न फीस?
आईसीआईसीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 10 फरवरी 2022 से आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से कैश एडवांस के मामले में ट्रांजैक्शन फीस 2.50 फीसदी या न्यूनतम 500 रुपये रहेगी. वहीं चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस 2 फीसदी या न्यूनतम 500 रुपये होगी.