News Nation Logo

HSBC India ने सस्ता किया होम लोन, जानिए अब कितनी हैं ब्याज दरें

नए होम लोन के लिए एचएसबीसी बैंक 6.70 फीसदी की दर से होम लोन ऑफर कर रहा है. यह ऑफर सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Oct 2021, 03:14:41 PM
होम लोन (Home Loan)

होम लोन (Home Loan) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • HSBC India ने होम लोन पर अपनी ब्याज दर को 0.10 फीसदी घटाया
  • नए होम लोन के लिए एचएसबीसी 6.70 फीसदी की दर से ऑफर कर रहा है

नई दिल्ली:

निजी क्षेत्र के एचएसबीसी इंडिया (HSBC India) ने होम लोन (Home Loan) पर अपनी ब्याज दर को 0.10 फीसदी घटाकर 6.45 फीसदी कर दिया है. हालांकि एचएसबीसी इंडिया का यह ऑफर दूसरे बैंक के होम लोन के ट्रांसफर के लिए है. बता दें कि यह बैंक इंडस्ट्री में सबसे कम ब्याज दर में से एक है. इसके अलावा नए होम लोन के लिए एचएसबीसी 6.70 फीसदी की दर से होम लोन ऑफर कर रहा है. यह ऑफर सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यस बैंक ने भी होम लोन पर ब्याज दरों को घटाकर इसी स्तर पर कर दिया है.

यह भी पढ़ें: LIC पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां मोबाइल पर मिल जाएंगी, जानिए कैसे उठाएं फायदा

कोटक महिंद्रा बैंक ने ब्याज दरें घटाईं
कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने हाल ही में अपने होम लोन की ब्याज दरों को 15 आधार अंक (बीपीएस) से घटाकर 6.50 फीसदी करने का ऐलान किया है. 6.50 फीसदी सालाना की यह विशेष दर 10 सितंबर से 8 नवंबर, 2021 की अवधि के लिए सीमित अवधि के त्यौहारी सीजन की पेशकश है. घटी हुई दर सभी ऋण राशियों पर उपलब्ध होगी और यह उधारकर्ता की क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी होगी. संशोधित दर नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर लोन दोनों पर लागू होगी.

पीएनबी ने 50 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद होम लोन पर लगने वाला ब्याज दर 6.60 फीसदी हो गया है. एचडीएफसी लिमिटेड ने फेस्टिव सीजन ऑफर (Festival Season Offer) के तहत होम लोन की ब्याज दरों में 0.60 फीसदी की कटौती कर दी है. कंपनी के द्वारा होम लोन की ब्याज दरों में कटौती के बाद सभी स्लैब पर अब 6.70 फीसदी ब्याज वसूला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी लिमिटेड का यह ऑफर 31 अक्टूबर 2021 तक मान्य है.

First Published : 02 Oct 2021, 03:13:38 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.