News Nation Logo
Banner
Banner

LIC पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां मोबाइल पर मिल जाएंगी, जानिए कैसे उठाएं फायदा

यूजर्स को इस सुविधा के लिए सबसे पहले LIC की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा. मोबाइल नंबर को अपडेट कराने के साथ ही आपकी पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां नोटिफिकेशन के जरिए मिल जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Oct 2021, 08:08:05 AM
भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India-LIC)

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India-LIC) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • यूजर्स को इस सुविधा के लिए सबसे पहले एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • मोबाइल नंबर अपडेट होने के बाद पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां नोटिफिकेशन के जरिए मिलेंगी

नई दिल्ली:

अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India-LIC) के कस्टमर हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, अब आप अपनी LIC पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियों को मोबाइल के ऊपर बेहद आसानी से पा सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि आपको इस सुविधा के लिए किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना है और ना ही इसके लिए कहीं पर जाना है. पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियों आपके मोबाइल पर ही उपलब्ध हो जाएंगी. हालांकि आपको इसके लिए अपना मोबाइल नंबर अपडेट जरूर कराना होगा. मोबाइल नंबर को अपडेट कराने के साथ ही आपकी पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां नोटिफिकेशन के जरिए मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम बढ़े

घर बैठे ही ऑनलाइन सुविधा के जरिए करा सकते हैं अपडेट 
बता दें कि कॉन्टैक्ट डिटेल को अपडेट कराने के लिए आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. आप अपनी कॉन्टैक्ट डिटेल को घर बैठे ही ऑनलाइन सुविधा के जरिए अपडेट करा सकते हैं. यूजर्स को इस सुविधा के लिए सबसे पहले एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा. यूजर्स को होम पेज पर सबसे ऊपर कस्टमर सर्विस नाम की कैटेगरी दिखाई पड़ेगी. इस कैटेगरी पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को कई और सब कैटेगरी शो दिखाई पड़ने लग जाएगी. यूजर्स को इन कैटेगरी के भीतर अपडेट योर कॉन्टेक्ट डिटेल्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस पर क्लिक करने के बाद यूजर एक नए पेज पर आ जाएगा. इस पेज पर यूजर को मांगी गई सभी जानकारियों को भरना होगा. सभी जानकारियों को भरने के बाद यूजर से एक डिक्लेरेशन के बारे में पूछा जाएगा और उस पर YES करने के बाद राइट क्लिक करके सबमिट करना होगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, ड्राइविंग लाइसेंस, RC और परमिट की वैलिडिटी बढ़ाई

यूजर को इस प्रक्रिया के बाद अपना पॉलिसी नंबर डालना होगा और इसके वेलिडेट पॉलिसी डिटेल्स के ऊपर क्लिक करना होगा और पॉलिसी नंबर को वैरीफाई करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद यूजर की कॉन्टैक्ट डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट हो जाएगी. इसके साथ ही समय समय पर पॉलिसी से जुड़ी जानकारियां अलर्ट के तौर पर मिलती रहेंगी.

First Published : 02 Oct 2021, 08:07:12 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो