logo-image

यहां अचानक बिकने लगा 15 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल, टैंक फुल कराने वालों की लगी भीड़

Petrol Price: जब लोग पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से त्राहीमाम कर रहे हों, ऐसे में आपको महज 15 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल (15 rupees per liter petrol) मिलने लगे तो क्या होगा. ये कहानी फिल्मी नहीं है.

Updated on: 16 Jun 2022, 04:01 PM

नई दिल्ली :

Petrol Price: जब लोग पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से त्राहीमाम कर रहे हों, ऐसे में आपको महज 15 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल (15 rupees per liter petrol) मिलने लगे तो क्या होगा. ये कहानी फिल्मी नहीं है. बल्कि बुधवार को एक पेट्रोल पंप (Petrol pump)पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां अचानक पेट्रोल की कीमत 135 प्रति लीटर से घटकर महज 15 रुपए प्रति लीटर हो गई. देखते ही देखते पेट्रोल पंप पर टैंक फुल कराने वालों की भीड़ लग गई. दरअसल माजरा ये था कि संबंधित पेट्रोल पंप पर ड्यूटी कर रहे मैनेजर की गलती की वजह से  जो पेट्रोल 135 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था, अचानक 15 रुपए बिकने लगा. बताया जा रहा है कि उस मैनेजर की वजह से पेट्रोल पंप को कुछ घंटों में ही 12.5 लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ा.

यह भी पढ़ें : अब CNG भराने की टेंशन से मिली मुक्ति, आपके दरवाजे पहुंचेगा ईंधन

दरअसल, यह घटना अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया शहर की है. यहां ड्यूटी पर लगाए गए मैनेजर जॉन स्जेसीना ने पेट्रोल पंप के मीटर रीडिंग पर डेसीमल गलत जगह लगा दिया था. इसी वजह से वहां पेट्रोल 501 रुपए प्रति गैलन बिकने लगा. उनकी इस गलती की वजह से 50 लीटर की टंकी फुल करवाने के लिए लोगों को मात्र 750 रुपए ही देने पड़े जबकि इसकी कीमत करीब 6750 रुपए होती है. बता दें कि अमेरिका में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस की व्यवस्था होती है जहां लोग खुद पेट्रोल भरते हैं.

मैनेजर की हुई छुट्टी 
पेट्रोल पंप पर तैनात मैनेजर को इस गलती की वजह से मैनेजर जॉन स्जेसीना को नौकरी से निकाल दिया गया. उनकी इस गलती का फायदा 200 से अधिक लोगों ने उठाया और कंपनी को 12.5 लाख रुपए का नुकसान हो गया. ABC न्यूज के मुताबिक, जॉन ने यह माना कि सभी प्राइस लिस्ट मैंने खुद ही लगाई थी. मैं मानता हूं कि यह मेरी गलती है. जॉन ने बताया कि वह इस बात से चिंतित हैं कि पेट्रोल पंप के मालिक उनसे हुए इस नुकसान की भरपाई के लिए उन पर केस न कर दें.