logo-image

अब CNG भराने की टेंशन से मिली मुक्ति, आपके दरवाजे पहुंचेगा ईंधन

अगर आप मुबंई के रहने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए काफी राहत भरी है. क्योंकि सीएनजी (CNG) भराने का काम अपने आप में बहुत ही हैड़क भरा हो गया है. घंटों तक लंबी लाइन में लगने के बाद आपकी गाड़ी में सीएनजी (CNG) भरी जाती है.

Updated on: 15 Jun 2022, 11:27 PM

नई दिल्ली :

अगर आप मुबंई के रहने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए काफी राहत भरी है. क्योंकि सीएनजी (CNG) भराने का काम अपने आप में बहुत ही हैड़क भरा हो गया है. घंटों तक लंबी लाइन में लगने के बाद आपकी गाड़ी में सीएनजी (CNG) भरी जाती है. इसके बावजूद भी यदि प्रेशर कम होता है तो  पूरी गैस गाड़ी में नहीं आ पाती है. समस्या को ध्यान में रखते हुए मुंबई में (Home Delivery) सर्विस शुरू करने का निर्णय लिया है. हालाकि अभी ये निर्णय सिर्फ मुंबई के लिए ही है. यदी सफल होता है तो अऩ्य शहरों में इसे शुरु करने के बारे में विचार किया जा सकता है. क्योंकि मुंबई में पहले इसे ट्रायल के रूप में ही शुरू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : अब इन किसानों के खाते में आएगी PM Kisan निधि की 11वीं किस्त, करना होगा ये जरूरी काम

आपको बता दें कि मुंबई में जल्द ही लोगों को अपने दरवाजे पर सीएनजी मिल सकेगी. ऊर्जा वितरण स्टार्टअप ‘दि फ्यूल डिलिवरी’ ने महानगर गैस लिमिटेड के साथ एक अभिरुचि पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत शहर में मोबाइल सीएनजी स्टेशन की स्थापना की जाएगी. इन मोबाइल सीएनजी स्टेशनों की मदद से ग्राहकों को उनके दरवाजे पर ईंधन पहुंचाया जाएगा. जिसके बाद आपके समय के साथ प्रेशर वाली परेशानी का समाधान देने का दावा किया जा रहा है. साथ ही ये होम डिलीवरी सिस्टम 24 घंटे लोगों को सुविधा प्रदान करेगा. 

इस सेवा की शुरुआत से ग्राहकों को सीएनजी के लिए लंबी-लंबी कतारों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा.स्टार्टअप ने कहा कि उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल (महानगर गैस लिमिटेड) से मंजूरी मिल गई है. यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी और धीरे-धीरे इसे शहर के अन्य हिस्सों में भी विस्तारित किया जाएगा.