News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आम आदमी को बड़ा झटका, Ola-Uber और ऑटो से सफर करना होगा महंगा

नए साल आते-आते जहां कुछ लोगों को बैंक की छुट्टियों की लिस्ट देखकर खुशी हो रही है. वहीं नया साल कुछ लोगों के लिए बुरी खबर भी लेकर आया है. जो ये है कि GST काउंसिल ने Ola-Uber पर GST बढ़ाने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 28 Dec 2021, 08:49:08 AM
Ola Uber GST

Ola Uber GST (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:

जहां नया साल लोगों कुछ लोगों के लिए अच्छी सुविधाएं लेकर आया है. वहीं कुछ लोगों के लिए भारी मुसीबत (ola uber today news) बनकर आया है. जी बात ऐसी है कि पहले तो लोग सिर्फ पेट्रोल, डीजल के प्राइस से दुखी रहते थे. लेकिन, अब एक और चीज लोगों की मुश्किलें बढ़ाने आ गई आपको बता दें 1 जनवरी से लोगों को झटका लगने वाला है क्योंकि नए साल पर कई चीजों और सर्विसिज (ola uber rate) पर टैक्स बढ़ने वाला है. अभी तक कुछ चीजों को इस दायरे के बाहर रखा गया था. लेकिन, अब उन्हें भी टैक्सेबल (GST latest news) बनाया जा रहा है. ये बैड न्यूज ओला या उबर इस्तेमाल करने वालों के लिए है. 

यह भी पढ़े : नए साल में योगी सरकार का स्टूडेंट्स को बड़ा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे इतने पैसे

GST काउंसिल का फैसला 
आपको बता दें कि साल 2021 में अपनी पिछली बैठक में GST काउंसिल ने टैक्स (GST council decision) को लेकर कई फैसले लिए है. जैसे कि 1000 रुपए से कम के रेडीमेड कपड़ों और जूतों पर GST का रेट पांच परसेंट से बढ़ाकर 12 परसेंट कर दिया गया है. वहीं ऑनलाइन फूड ऑर्डर पर अब रेस्टोरेंट के बजाय डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर से टैक्स वसूला जाएगा. इसके अलावा अब ऐप बेस्ड कैब सर्विस प्रोवाइडर के मीडियम से बुक किए गए ऑटो (ola uber update) के किराए पर भी GST लगाने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़े : नए साल में किसानों की होने वाली है चांदी! नितिन गडकरी कर दी बड़ी घोषणा

ऑफलाइन ऑटो अभी टैक्सेबल नहीं 
खुशी की बात ये है कि GST काउंसिल (GST latest news) के इस फैसले का असर ऑफलाइन ऑटो पर नहीं होगा. ये अभी GST के दायरे से बाहर है. दरअसल, गर्वनमेंट ऐप से ऑटो बुक करने वाले कम्यूटर्स को प्रीमियम कैटेगरी में रखती है. इसलिए, अब ऐप बेस्ड कैब के साथ ही ऐप बेस्ड ऑटो को भी GST के दायरे में लाया जा रहा है.

First Published : 28 Dec 2021, 08:49:08 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.