logo-image

सिर्फ एक पुराना सिक्का भी आपको बना सकता है लखपति, जानिए कैसे

एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन पुराने सिक्के की बिक्री करके लाखों रुपये तक कमाया जा सकता है.

Updated on: 14 Jun 2021, 03:12 PM

highlights

  • सबसे पहले अपने आप को एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा
  • पुराने सिक्के की फोटो क्विकर के प्लेटफॉर्म पर अपलोड करनी होगी

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में अगर आप कमाई की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका निकलकर सामने आया है. दरअसल, घर बैठे ही लाखों रुपये तक आसानी से कमाया जा सकता है. बता दें कि एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन पुराने सिक्के की बिक्री करके लाखों रुपये तक कमाया जा सकता है. बता दें कि इस वेबसाइट पर पुराने सिक्के की खरीद के लिए खरीदार अच्छी खासी रकम देने को तैयार हैं. अगर आपके पास भी पुराना सिक्का है तो आपके लिए यह एक बेहतरीन मौका है. अगर किसी व्यक्ति को Quikr पर पुराने सिक्के की बिक्री करनी है तो उसे सबसे पहले अपने आप को एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद उस व्यक्ति को अपने पुराने सिक्के की फोटो क्लिक करके उसे क्विकर के प्लेटफॉर्म पर अपलोड करनी होगी. इसके अलावा अपना डाक पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी दर्ज करना होगा. 

यह भी पढ़ें: बंद पड़े PPF अकाउंट को दोबारा शुरू करने का सबसे आसान तरीका, जानिए कैसे

वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्कों को माना जाता है शुभ
अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस सिक्के के बारे में बात हो रही है उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है. जानकार कहते हैं कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना जाता है. साथ ही यही वजह है कि बहुत से लोग इस सिक्के की ऊंची कीमत भी देने को तैयार रहते हैं और ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi Special Coin) वाले सिक्के 5 रुपये (5 Rupee Special Coin) और 10 रुपये (10 Rupee Special Coin) के हैं. कोई भी व्यक्ति जिसके पास ये सिक्के हैं वह इसे ऑनलाइन बेच सकता है. 

वहीं दूसरी ओर अगर आपके पास एक रुपये (One Rupee Old Note) का खास नोट है तो आप बेहद आसानी से एक लाख रुपये हासिल कर सकते हैं. किसी भी व्यक्ति को इस खास नोट की फोटो को वेबसाइट पर डालना होगा और वहां पर आपके नोट की बोली लगाई जाएगी. ज्यादा बोली के जरिए आप उस नोट को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं.