News Nation Logo

सरकार की यात्रियों को बड़ी राहत, कल से उड़ान भरेंगे इंटरनेशनल फ्लाइट्स

कोरोना महामारी (Corona) के चलते देश की इंटरनेशल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब रविवार से आप इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights Services) में उड़ान भर सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 26 Mar 2022, 07:07:11 PM
air india

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

कोरोना महामारी (Corona) के चलते देश की इंटरनेशल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब रविवार से आप इंटरनेशनल फ्लाइट्स  (International Flights Services) में उड़ान भर सकेंगे. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के नए नियमों के अनुसार, केबिन क्रू मेंबर्स को अब पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट पहनने की जरूरत नहीं है और एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी जरूरत पड़ने पर यात्रियों की तलाशी फिर से शुरू कर सकते हैं. इंटरनेशनल फ्लाइट्स की वजह कई व्यापार और काम रुके हुए थे. जिन्हें रविवार से पूरा किया जा सकता है

यह भी पढ़ें : अब हर गाड़ी में सेफ्टी फीचर जरूरी, नितिन गडकरी ने की घोषणा

जानकारी के मुताबिक सरकार ने घोषणा की है कि एयरलाइंस को भी इंटरनेशनल फ्लाइट में मेडिकल इमरजेंसी के लिए 3 सीटें खाली रखने की जरूरत नहीं है. केंद्र ने एयर ऑपरेशन के बेहतर संचालन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन नियमों में ढील दी है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि, देश में हाई लेवल वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोरोनोवायरस संक्रमण की संख्या में गिरावट जारी है. हालांकि केंद्र सरकार ने कहा कि, एयरपोर्ट और फ्लाइट के दौरान फेस मास्क पहनना और हाथों की स्वच्छता/ सैनिटाइज़र का उपयोग करना अभी भी अनिवार्य है. 

एयरलाइंस कंपनी फ्लाइट में सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए कुछ अतिरिक्त पीपीई किट, सैनिटाइज़र और N-95 मास्क ले जा सकती है. यात्रियों के साथ-साथ फ्लाइट स्टाफ के किसी भी व्यक्ति को संक्रमण से जुड़े मामलों में इनका इस्तेमाल किया जा सकता है.कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर फिर से लगेगी PM मोदी की तस्वीर, जानें ऐसा क्यों होने जा रहा?बता दें कि, भारत ने 23 मार्च 2020 को निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था. हालांकि जुलाई 2020 में 37 देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के माध्यम से फ्लाइट्स को फिर से शुरू किया गया था. 

First Published : 26 Mar 2022, 07:07:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.