News Nation Logo
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

चुनाव से पहले UP को 700 नए ATM, बैंक शाखाओं की मिली सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से UP में बैंक शाखाएं और एटीएम खोलने की मांग की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2021, 10:44:38 AM
Banks

Banks (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • SBI, PNB और बैंक ऑफ बड़ौदा 75-75 शाखाएं खोलेंगे
  • इंडियन बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र 50 शाखाएं खोलेंगे

लखनऊ :

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने उत्तर प्रदेश में 700 नए एटीएम (ATM) के साथ 700 नई बैंक शाखाएं खोलने को मंजूरी दी है. जानकारी के मुताबिक अगले साल 31 मार्च 2022 तक सभी शाखाएं खुल जाएंगी. बैंक जनधन अकाउंट, केसीसी और प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना सहित अन्य योजनाओं के लिए दिसंबर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से UP में बैंक शाखाएं और एटीएम खोलने की मांग की थी. जानकारी के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (SBI), पीएनबी (PNB) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) 75-75 शाखाएं खोलेंगे. वहीं इंडियन बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र 50 शाखाएं खोलेंगे.

यह भी पढ़ें: पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, किसी भी दिन जमा करा सकेंगे जीवन प्रमाण पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भागवत किशनराव कराडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी की विशेष बैठक में यह फैसला लिया गया है. बता दें कि इस फैसले की वजह से 23 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महानिदेशक संस्थागत वित्त शिव सिंह यादव का कहना है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ वर्चुअल संवाद में प्रदेश में राष्ट्रीय मानक (एक लाख जनसंख्या पर 14 बैंक) के अनुरूप बैंक शाखाएं और ATM को स्थापित करने का आग्रह किया था. 

केंद्रीय वित्त मंत्री ने इसको लेकर आश्वासन भी दिया था. बता दें कि बड़ौदा भवन गोमतीनगर में सोमवार को केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भागवत किशनराव कराडे की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की एक बैठक हुई थी. इस बैठक में सभी सरकारी और निजी बैंकों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे. इसी बैठक में राज्य सरकार के प्रस्ताव पर 700 नई बैंक शाखाएं और 700 नए एटीएम 31 मार्च 2022 तक स्थापित करने के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई.

First Published : 23 Nov 2021, 10:43:55 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो