News Nation Logo
Banner

छोटे कारोबारियों के लिए खुशखबरी, 24 घंटे में मिल जाएगा 5 करोड़ रुपये तक का लोन

डीबीएस बैंक इंडिया (DBS Bank India) ने कहा कि पांच करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लेने के लिये ग्राहक बैंक का स्टेटमेंट और आयकर रिटर्न अपलोड कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 17 Sep 2020, 09:51:26 AM
dbs bank

डीबीएस बैंक इंडिया (DBS Bank India) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

डीबीएस बैंक इंडिया (DBS Bank India) ने छोटे एवं मध्यम व्यवसायों (SME) के लिये परेशानी मुक्त तरीके से ऋण (Loan) उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बुधवार को एक ऑनलाइन ऋण मंच (Online Lending Platform) की शुरुआत की. इसके जरिये 20 करोड़ रुपये तक के कर्ज दिये जायेंगे. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने सहज, सरल और परेशानी मुक्त बैंकिंग समाधानों पर निरंतर ध्यान केंद्रित करते हुए ऑनलाइन ऋण मंच डीबीएस डिजिटल बिजनेस लोन्स फोर एसएमई की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें: सस्ती हो सकती है हवाई यात्रा, मोदी सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

1,000 करोड़ रुपये का कर्ज एसएमई को बांट चुका है बैंक
बैंक ने कहा कि यह 20 करोड़ रुपये तक के कर्ज उपलब्ध करा एमएसएमई के लिये कर्ज लेना सुगम बनाता है. उसने कहा कि पांच करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लेने के लिये ग्राहक बैंक का स्टेटमेंट और आयकर रिटर्न अपलोड कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. बैंक ने कहा कि उसने इस मंच का नयी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, सूरत, नासिक, कोल्हापुर और कोलकाता में परीक्षण पूरा कर लिया है. बैंक ने कहा है कि इस मंच के जरिये 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज पहले ही वितरित किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: SBI कार्ड की इस सुविधा के जरिए ग्राहक खुद चेक कर सकेंगे क्रेडिट स्कोर

24 घंटे के भीतर मिल जाएगा लोन
व्यापार, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में लगे कारोबारियों को मंच के जरिये कर्ज दिया गया. विज्ञप्ति में कहा गया है कि आने वाले समय में बैंक ग्ररुग्राम, नोएडा, नवी मुंबई, अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट, हैदराबाद, कोयंबटूर, लुधियाणा, जयपुर, नागपुर और भुवनेश्वर में भी व्यवसायों के लिये आनलाइन रिण उपलब्ध कराने के पलेटफार्म शुरू करेगा. ऋण आवेदन पूरा करने और दूसरे मानदंडों के पूरा होने पर 25 करोड़ रुपये तक का कारोबार करने वाले उद्यमी बैंक से पांच करोड़ रुपये तक का कर्ज 24 घंटे के भीतर पा सकते हैं.

First Published : 17 Sep 2020, 09:48:48 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो