logo-image

इस बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बगैर ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे कैश

ग्राहक को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिये आरबीएल बैंक (RBL Bank) के मोबैंक ऐप (MoBank App) में लॉग इन कर ऐसे एटीएम का स्थान देखना होगा, जो आईएमटी से लैस हैं.

Updated on: 04 Sep 2020, 12:34 PM

नई दिल्ली:

निजी क्षेत्र के आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने एटीएम (ATM Card) से बिना कार्ड के (कार्डलेस) पैसे निकालने की सुविधा की शुरुआत की है. आरबीएल बैंक ने कहा कि उसने इस सुविधा के लिये वैश्विक वित्त प्रौद्योगिकी प्रदाता कंपनी एमपेज पेमेंट सिस्टम्स (Empays Payment Systems) के साथ करार किया है. बैंक ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अब उसके ग्राहक आरबीएल बैंक के त्वरित धन हस्तांतरण (आईएमटी) सेवा से लैस 389 एटीएम और अन्य बैंकों के 40 हजार से अधिक एटीएम से बिना डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किये पैसे निकाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अगर आपने दिसंबर 2017 से पहले की गाड़ी खरीदी है तो यह खबर जरूर पढ़ लें

सुविधा का लाभ उठाने के लिए आरबीएल बैंक के मोबैंक ऐप लॉग इन करना होगा
ग्राहक को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिये आरबीएल बैंक के मोबैंक ऐप (MoBank App) में लॉग इन कर ऐसे एटीएम का स्थान देखना होगा, जो आईएमटी से लैस हैं. वे इसके बाद उक्त एटीएम से पंजीकृत मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर या ऐप में कुछ विकल्पों का प्रयोग कर कार्डलेस निकासी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Flipkart के साथ मिलकर बिजनेस शुरू करने का सुनहरा मौका, पढ़िए पूरी खबर

आरबीएल बैंक में हेड-रिटेल लायबिलिटीज एंड वेल्थ मैनेजमेंट के प्रमुख सुरिंदर चावला का कहना है कि हमारा उद्देश्य बैंकिंग प्रणाली को आसान बनाने और ग्राहकों के लिए एक मूल्य बनाना है. उन्होंने कहा कि बैंक टेक्नोलॉजी में निवेश कर रहा है. वहीं एमपेज पेमेंट सिस्टम्स के संस्थापक एवं सीईओ रवि राजगोपालन का कहना है कि अपने ग्राहकों को सुरक्षा और सुविधा प्रदान करने के लिए आरबीएल बैंक के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हैं. (इनपुट भाषा)