logo-image

Flipkart के साथ मिलकर बिजनेस शुरू करने का सुनहरा मौका, पढ़िए पूरी खबर

Flipkart होलसेल ने कहा कि वह रिटेल कारोबारियों के लिए एक ही जगह पर सभी समाधान की पेशकश कर रहा है, जिससे भारतीय व्यवसायों को वाजिब कीमत पर उत्पादों के विस्तृत चयन के विकल्प मिलेंगे और वे तकनीक की इस्तेमाल से अपने कारोबार को बढ़ा सकेंगे.

Updated on: 03 Sep 2020, 08:05 AM

बेंगलुरु :

ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के उपक्रम फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) ने अपने परिचालन की शुरुआत कर दिया है. फ्लिपकार्ट का मकसद स्थानीय विनिर्माताओं को खुदरा विक्रेताओं के साथ जोड़ना और तकनीक के इस्तेमाल से थोक कारोबार में अपनी मजबूत पकड़ बनाना है. फ्लिपकार्ट होलसेल ने कहा कि वह रिटेल कारोबारियों (Retail Traders) के लिए एक ही जगह पर सभी समाधान की पेशकश कर रहा है, जिससे भारतीय व्यवसायों को वाजिब कीमत पर उत्पादों के विस्तृत चयन के विकल्प मिलेंगे और वे तकनीक की इस्तेमाल से अपने कारोबार को बढ़ा सकेंगे.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, मेट्रो सेवा 7 सितंबर से होगी बहाल

साल के अंत तक 20 और शहरों में किया जाएगा फ्लिपकार्ट होलसेल का विस्तार
यह प्लेटफार्म फैशन रिटेलर के लिए उपलब्ध है और इसमें फुटवेयर और परिधान प्रमुख हैं. इसकी सेवाएं फिलहाल गुरुग्राम, दिल्ली और बेंगलुरु में उपलब्ध हैं और जल्दी ही इसका विस्तार मुंबई तक करने की योजना है. कंपनी ने बताया कि इस साल के अंत तक फ्लिपकार्ट होलसेल का विस्तार 20 और शहरों में किया जाएगा तथा इसका घर, रसोई और किराने जैसी श्रेणियों तक विस्तार किया जाएगा. कारोबार से कारोबार के बीच सौदे कराने वाला यह डिजिटल मंच गूगल प्ले स्टोर पर खुदरा विक्रेताओं के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: JEE-NEET के परीक्षार्थियों को भारतीय रेलवे ने दिया ये बड़ा तोहफा

कंपनी के उपाध्यक्ष एवं फ्लिपकार्ट होलसेल के प्रमुख अदर्श मेनन ने कहा कि इस पहल के पीछे की मूल सोच भारतीय किराना कारोबार और सूक्ष्म लघु एवं मझोले उद्यमों को प्रौद्योगिकी के आसान इस्तेमाल के माध्यम से समृद्धि बढ़ाने में उनकी मदद करना है.