logo-image

हैदराबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, मेट्रो सेवा 7 सितंबर से होगी बहाल

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक-4 दिशानिर्देशों के बाद सरकारी आदेश के तहत मेट्रो रेल को 7 सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से परिचालन की अनुमति दी.

Updated on: 02 Sep 2020, 12:45 PM

हैदराबाद :

हैदराबाद मेट्रो रेल (Hyderabad Metro) 7 सितंबर से फिर से शुरू हो जाएगी. तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने मंगलवार को मेट्रो परिचालन को बहाल करने की अनुमति दी थी. राज्य सरकार (State Government) ने मंगलवार को 'अनलॉक 4' दिशानिर्देश जारी किए. इसने दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक-4 दिशानिर्देशों के बाद सरकारी आदेश के तहत मेट्रो रेल को 7 सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से परिचालन की अनुमति दी.

यह भी पढ़ें: JEE-NEET के परीक्षार्थियों को भारतीय रेलवे ने दिया ये बड़ा तोहफा

22 मार्च से परिचालन बंद था परिचालन
हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) ने 22 मार्च से परिचालन बंद कर दिया था. भारत का दूसरा सबसे बड़ा मेट्रो रेल नेटवर्क एचएमआरएल हर दिन 55 ट्रेनों का परिचालन किया करता था और करीब 4.5 लाख लोग यात्रा करते थे. सरकारी आदेश के अनुसार, राज्य भर में स्कूल, कॉलेज, शिक्षण और कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और सिनेमाघर बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: मेट्रो के बाद अब मोदी सरकार ट्रेनों को चलाने की बना रही योजना

मुख्य सचिव सोमेश कुमार द्वारा जारी आदेशों में 21 सितंबर से ऑनलाइन कक्षाओं से संबंधित कार्य के लिए स्कूलों में अधिकतम 50 प्रतिशत शैक्षिक और गैर-शैक्षिक कर्मचारियों को बुलाने की अनुमति दी गई.