logo-image

रामभक्तों के लिए खुशखबरी, अब देहरादून से अयोध्या शुरू हुई बस सेवा

Ram Mandir: इन दिनों पूरे देश में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां चल रही है. रेल से लेकर हवाई यात्रा तक सभी ने किफायती दरों पर टिकट शुरू किया है. उन्हीं की तर्ज पर परिवहन विभाग भी अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू कर रहा है.

Updated on: 09 Jan 2024, 04:12 PM

highlights

  • 22 जनवरी को होनी है अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा
  • देश-दुनिया से पहुंचेंगे करोड़ों दर्शनार्थी, व्यवस्था चाक चौबंद
  • देहरादून व हरिद्वार से शुरू हुई बस सेवा, जानें टाइमिंग ओर किराया

नई दिल्ली :

Ram Mandir:  इन दिनों पूरे देश में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां चल रही है. रेल से लेकर हवाई यात्रा तक सभी ने किफायती दरों पर टिकट शुरू किया है. उन्हीं की तर्ज पर परिवहन विभाग भी अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू कर रहा है. यहां बात हो रही है उत्तराखंड से अयोध्या राम लला के दर्शन करने वालें भक्तों की. क्योंकि देहरादून और हरिद्वार से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है. जिसमें किराया बेहद किफायती रखा गया है. हालांकि ये सेवा आगे के लिए सुचारू रहेगी या सिर्फ राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए ही चल रही है. इसको लेकर अभी साफ नहीं हो पाया है. 

यह भी पढ़ें : IRCTC: सस्ते में करें अंडमान की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

अयोध्या जाना हुआ आसान
उत्तराखंड परिवहन के मुताबिक, फिलहाल अयोध्या के लिए दो बसें शुरू की गई हैं.  जिसमें एक बस देहरादून व दूसरी हरिद्वार से अयोध्या के लिए निकलेगी. आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम लिए बस सेवा शुरू की गई है.अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होना. इस मौके पर अयोध्या में बड़ी संख्या में लोग भगवान रामलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगे. यदि आप भी इस महत्वपूर्ण पल  के साक्षी बनना चाहते हैं तो अपना टिकट बुक करा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : बेरोजगार युवाओं लिए आए अच्छे दिन, सरकार दे रही 25 लाख रुपए

कार्यक्रम में देश विदेश से पहुंचेंगे वीवीआईपी 
आपको बता दें कि राल लला की प्राण प्रतिष्ठा में सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी कई विशेष लोगों के आने की सूचना है. प्रधानमंत्री मोदी स्वयं कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. इसके अलावा हर राज्य से मुख्यमंत्री समेत कई मुख्य व्यक्तियों को न्यौता भेजा गया है. साथ ही हर राज्य से कुछ लोगों के लिए बसों का भी इंतजाम किया गया है. इससे पहले हवाई कंपनियों व रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए चलाने का ऐलान किया है. ताकि कोई भी भक्त इस पल का साक्षी बनने से वंचित न रह पाए..